बीजेपी की हरियाणा में होगी ऐतिहासिक जीत : मनोहर लाल

करनाल : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को हवन यज्ञ में आहुति डालकर प्रेम नगर स्थित अपने नए निवास व कैंप कार्यालय का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री का यह आवास एवं कैम्प कार्यालय होगा, जिसमें मुख्यमंत्री हर सप्ताह आएंगे और लोगो की समस्याओ को भी सुनेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पार्टी ऑफिस है मेरा अपना कोई भी निवास नहीं सब कुछ लोगों का है। एग्जिट पोल पर प्रक्रिया देते हुए मिडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमने पहले ही कहा था नरेंद्र मोदी देश के एकबार फिर से प्रधानमंत्री बनेगे, हरियाणा की दस लोकसभा सीटों पर भी बोलते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा 10 की 10 सीटें बीजेपी जीतेगी।

इस मौके पर बड़ी संख्या मे बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे ,वहीं मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यह मेरा कोई अपना आवास नहीं है यह कैंप कार्यालय है यह लोगों के लिए यह सब कुछ बनाया गया मेरा अपना कुछ नहीं है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दावा किया कि हरियाणा में सभी दस लोकसभा सीटों पर बीजेपी की जीत होने जा रही है, वहीं बीजेपी हरियाणा में जीत का रिकार्ड कायम करते हुए भारत में नरेंद्र मोदी की सरकार बनवाने में अह्म योगदान देगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने देश की तन मन धन से सेवा की है, देश की जनता मोदी के कामकाज से खुश है।

हरियाणा में बीजेपी सरकार ने जनता की अपेक्षा के अनुसार राज किया और जनता की तन मन धन से सेवा करते हुए विकास कार्य बिना किसी भेदभाव के करवाए। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी की ऐसी पहली सरकार है जिसने विपक्षी दलों के विधायकों के क्षेत्रों में सत्तारूढ दल के विधायकों से अधिक कार्य करवाएं। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों करवा कर बीजेपी सरकार ने जनता पर अहसान नहीं किया, बल्कि बीजेपी सरकार ने जनता के प्रति अपनी जुम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से पूरा किया है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर आए हुए नतीजे जनता के रुख से पहले ही पता चल गए थे।

उन्होंने दावा किया कि एक बार फिर नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री का पद संभालने जा रहे है। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के नतीजों का असर हरियाणा के विधानसभा चुनाव पर अवश्य पडेगा। वही पत्रकारों द्वारा पूछा गया कि भूपिंदर सिंह हुड्डा दिल्ली के रास्ते चंडीगढ़ जाना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि यह तो 23 मई ही बताएगी कि वो कहां जाना चाहते हैं। वही कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की कमी के पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हॉस्पिटल मेेंं डॉक्टरों की कमी है हम इसे जल्दी ही पूरा करेंगे और हम इस और काम भी कर रहे हैं जिन डाक्टरों कमी है उन्हें आचार सहिंता के बाद पूरा कर लिया जाएगा।

– आशुतोष गौतम

Tags : ,BJP,Haryana,Manohar Lal