+

UP पंचायत चुनाव में BKU ने की जनता से अपील, कहा- BJP उम्मीदवार को ना दें वोट

बीकेयू ने एक बयान जारी कर लोगों को गुरुवार यानी आज से शुरू हुए पंचायत चुनावों में भाजपा के अलावा किसी भी उम्मीदवार को चुनने की बात कही है।
UP पंचायत चुनाव में BKU ने की जनता से अपील, कहा- BJP उम्मीदवार को ना दें वोट
भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने एक बयान जारी कर लोगों को गुरुवार यानी आज से शुरू हुए पंचायत चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अलावा किसी भी उम्मीदवार को चुनने की बात कही है। बीकेयू के महासचिव द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, संयुक्त किसान मोर्चा (एकजुट किसान मोर्चा) केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ लड़ रहा है। हम उन राज्यों में जा रहे हैं, जहां विधानसभा चुनाव होने हैं और लोगों से भाजपा को वोट न देने के लिए कह रहे हैं। 
बीकेयू महासचिव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आयोजित हो रहे पंचायत चुनावों के बारे में हम यह बताना चाहेंगे कि बीकेयू एक गैर-राजनीतिक संगठन है। हम न ही राजनीति में लिप्त हैं और न ही लोगों से किसी पार्टी विशेष को वोट देने के लिए कह रहे हैं। हम बस इतना ही चाहते हैं कि लोग भाजपा समर्थित उम्मीदवारों को छोड़कर किसी को भी वोट दें। बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत कहते हैं, मेरी भी लोगों से यही अपील है कि वे भाजपा को वोट न दे। यह स्थानीय स्तर पर होने वाला चुनाव है और लोग किसी भी व्यक्ति को चुनने के लिए स्वतंत्र हैं।
संयुक्ता किसान मोर्चा के एक वरिष्ठ नेता गुरनाम सिंह चादुनी ने कहा, उत्तर प्रदेश में होने जा रहे पंचायत चुनावों पर चर्चा करने के लिए अभी तक कोई एजेंडा मोर्चा द्वारा प्राप्त नहीं हुआ है। हमारा रुख स्पष्ट है। चुनाव में भाजपा का विरोध किया जाएगा। उत्तर प्रदेश से किसान नेताओं द्वारा पश्चिम बंगाल में भाजपा के खिलाफ प्रचार किया जा रहा है। उन्हें ऐसा उप्र में भी करना चाहिए।
facebook twitter instagram