+

बॉलीवुड के ये सेलेब्स सगाई के बाद भी नहीं कर पाए एक-दूसरे से शादी, एक तो आज भी है मोस्ट हैंडसम बैचलर

आज हम ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने रिश्तों को सगाई की दहलीज तक तो ले आए लेकिन उनकी बात शादी तक नहीं पहुंच पाई। इस लिस्ट में बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों का नाम शामिल है।
बॉलीवुड के ये सेलेब्स सगाई के बाद भी नहीं कर पाए एक-दूसरे से शादी, एक तो आज भी है मोस्ट हैंडसम बैचलर

हर कोई अपनी लाइफ को एक फेयरी टेल समझता है लेकिन वो कहते है ना कि हर फेयरी टेल की हैप्पी एंडिंग नहीं होती है। यह बात बॉलीवुड सेलेब्स से बेहतर कौन समझेगा। वो कहते है ना जोड़िया भगवान के घर से ही बनकर आती हैं लेकिन जब इन रिश्तों में दरार आ जाती है तो लोग कहते है कि वो दोनों एक दूसरे लिए बने ही नहीं थे। ऐसे ही कई उदाहरण बॉलीवुड में भी मौजूद हैं। और आज हम ऐसे ही सेलेब्स के बारे  में बताने जा रहे हैं जो अपने रिश्तों को सगाई की दहलीज तक तो ले आए लेकिन उनकी बात शादी तक नहीं पहुंच पाई।

सलमान खान-संगीता बिजलानी

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने साल 1986 में पूर्व मिस इंडिया संगीता बिजलानी को डेट करना शुरु कर दिया था। दोनों ने करीब 10 साल तक एक-दूसरे को डेट किया था। इतने लंबे वक्त तक एक दूसरे को डेट करने के बाद बात शादी तक पहुंची और कार्ड भी छप गए थे लेकिन आखिरी वक्त पर उन्होंने शादी कैंसिल कर दी। इस बात का जिक्र खुद संगीता और सलमान कई बार कर चुके हैं।

अक्षय कुमार-रवीना टंडन

90 के दशक में अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड के कई हसीनाओं के साथ जोड़ा जाता था। कई मीडिया रिपोर्ट्स के दावों के मुताबिक अक्षय और रवीना टंडन की सगाई हो चुकी थी। मगर फिर बात आगे नहीं बढ़ सकी। वैसे रवीना के अलावा अक्षय और शिल्पा शेट्टी की सगाई का दावा किया जाता है। हालांकि कई सालों बाद अक्षय ने अभिनेता ने राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से शादी कर सभी को हैरान कर दिया था।

अभिषेक बच्चन-करिश्मा कपूर

अभिषेक बच्चन आज ऐश्वर्या राय के साथ एक खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। मगर सालों पहले अभिषेक की सगाई कपूर खानदान की लाडली करिश्मा कपूर से हुई थी। हालांकि अभिषेक और करिश्मा की ये सगाई ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई और फरवरी 2003 में दोनों ने अपनी राहें अलग कर लीं। फिर करिश्मा की फैमली ने उनकी शादी दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से कर दी थी।

साजिद खान-गौहर खान

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर साजिद खान अपनी लाइफ में कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। कहा जाता है कि सालों पहले साजिद मॉडल और एक्टर गौहर खान को डेट करते थे। साजिद और गौहर एक दूसरे के लिए काफी सीरियस थे और उन्होंने सगाई भी कर ली थी लेकिन इनकी बात भी शादी तक आगे नहीं बढ़ पाई। सगाई के कुछ वक्त बाद ही दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

बॉलीवुड केसरी :
facebook twitter instagram