India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हॉलीवुड फिल्‍म ‘अवतार’ को गोविंदा ने ठुकरा दिया था, कहा- मैंने सुझाया था फिल्‍म का टाइटल

05:00 PM Jul 30, 2019 IST
Advertisement
हॉलीवुड की सुपरहीट फिल्म अवतार तो आपको याद ही होगी। बता दें कि बॉलीवुड के फेमस अभिनेता गोविंदा को जेम्स कैमरून की अवतार फिल्म में एक रोल ऑफर किया गया था। लेकिन गोविंदा ने उस रोल को करने से मना कर दिया था। 
हालांकि फिल्‍म में रोल करने से गोविंदा ने इंकार कर दिया था, लेकिन गोविंदा ने ही फिल्म का टाइटल का सुझाव दिया था। इस बात का खुलासा खुद गोविंदा ने अपने एक इंटरव्यू में किया है। गोविंदा ने इस पर बात करते हुए कहा कि इस बात से कैमरन बहुत परेशान थे कि साल साल फिल्‍म को बनने में लग जाएंगे। 
यह खबर इसलिए भी हैरान करने वाली है क्योंकि अवतार फिल्म साल 2009 में रिलीज हुई थी और वह पहली 3डी एनिमेटेड फिल्म थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। अवतार की शानदार सफलता के बाद डायरेक्टर जेम्स कैैमरून ने फिल्म के आगे 4 पार्ट्स बनाने की घोषणा कर दी थी। 
अवतार फिल्म के 10 साल बाद सबसे चौंकाने वाली बात ये सामने आई है कि इस फिल्म में अहम किरदार गोविंदा को ऑफर किया गया था जिसे उन्होंने मना कर दिया था। 

क्यों ऑफर गोविंदा ने ठुकराया था?

गोविंदा ने इस ऑफर को ठुकारने की असली वजह बताते हुए कहा कि कैमरन चाहते थे कि मैं 410 दिन तक उनके साथ ही शूटिंग करूं, लेकिन मेरे जैसे एक्टर के लिए बॉडी पेंट कराना बहुत मुश्किल था। इस वजह से मैंने ऑफर ठुकरा दिया। हालांकि जैसे मैंने उनको बोला था कि फिल्‍म सुपरहिट रहेंगी, फिल्म उतनी ही लोगों को पसंद आई। 

गोविंदा ने ठुकराए थे इन फिल्मों के रोल

गोविंदा ने अपने इस इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अवतार के अलावा चांदनी, ताल, गदर और देवदास इन सभी सुपरहीट फिल्मों के मुख्‍य ऑफर ठुकरा दिए हैं। 
उन्होंने कहा कि गदर इसलिए नहीं की क्योंकि उसकी स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मुझे लगा कि मैं इतनी गालियां कैसे दूंगा। इतना ही नहीं चांदनी फिल्म में उन्हें विकलांग का रोल दिया गया था। 
Advertisement
Next Article