India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हो रहा है सकारात्मक बदलाव : मानुषी

04:06 PM Nov 29, 2017 IST
Advertisement

मनुषी छिल्लर ने जब मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीता तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था लेकिन वह सोचती है कि काश उनकी प्रतिक्रिया और अधिक स्त्रियोचित होती। मानुषी ने हाल ही में चीन के सान्या में एक शानदार कार्यक्रम में यह प्रतिष्ठित खिताब जीता। हरियाणा की 20 वर्षीय मेडिकल छात्रा ने कहा, मैं इस बात से इनकार नहीं करती कि मैंने वह वीडियो कई बार देखा।

मैं अब भी रोमांचित हूं। (लेकिन) मैं सोचती हूं कि काश मैं और अधिक स्त्रियोचित प्रतिक्रिया दे पाती। यह ऐसी चीज थी जो स्वत: आती है। अब मैं इसे देखना चाहती हूं और मुझे हंसी आती है। इससे पहले वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। प्रियंका से पहले 1999 में युक्ता मुखी ने यह खिताब जीता था।

मानुषी इस खिताब को जीतने के बाद कांग्रेस सांसद शशि थरुर द्वारा उनके उपनाम को गलत ढंग से पेश करने को लेकर सुर्खियों में आयी थीं। थरुर ने कहा था, हमारी नोटबंदी की भूल है। भाजपा को अहसास करना चाहिए कि भारतीय नकद विश्व पर छाया हुआ। यहां तक कि चिल्लर भी मिस वर्ल्ड बन गयी।

उनकी इस टिप्पणी से राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था। हालांकि मानुषी ने अपने ट्वीट में इसे यह कहते हुए तूल नहीं दिया कि मजाक में ऐसा हो गया। उन्होंने इस संबंध में कहा, मिस वर्ल्ड बनना मेरे लिए बहुत ही खास है। लेकिन हरेक का मजाक ने अपना तरीका है और आज के दिन तो आपके पास सोशल मीडिया है एवं उस पर हर व्यक्ति की अपनी-अपनी राय होती है। मैं खुश हूं कि मैं लोगों को हास्य की अपनी धारा में अंतदृष्टि दे पायी।

मानुषी की जीत के बाद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद सिंह हुड्डा और वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बीच मानुषी को सम्मानित करने के विषय पर वाकयुद्ध छिड़ गया। हुड्डा ने सुझाव दिया कि राज्य सरकार उसे इस खिताब को जीतने पर 6 करोड़ रुपए एवं भूखंड दे। उस पर खट्टर ने कहा, उनकी सोच बस भूखंड और नकद तक सीमित है। व्यक्ति को उससे ऊपर सोचना चाहिए।

मानुषी ने कहा, मैं समझती हूं कि यह पूरी तरह हरियाणा पर निर्भर करता है कि वह मुझे क्या देना चाहता है और क्या नहीं। मैं बस खुश हूं कि मैं उन्हें यह जीत दे पायी। उन्हें विश्वास है कि उनकी जीत हरियाणा को केंद, में ला देगी। उन्होंने कहा, पहले से ही काफी सकारात्मक बदलाव हो रहा है।

Advertisement
Next Article