India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

54th India International Film Festival 20 नवंबर से गोवा में आयोजित किया जाएगा

05:32 PM Nov 06, 2023 IST
Advertisement

54वां भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव इस महीने की 20 तारीख से गोवा में आयोजित किया जाएगा। यह 28 नवंबर तक चलेगा। आज (छह अक्तूबर) को नई दिल्ली में एक संक्षिप्त संवाददाता सम्मेलन में मीडिया को जानकारी देते हुए सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि आईएफएफआई गोवा वैश्विक फिल्मों को एक महत्वपूर्ण मंच देता है। उन्होंने कहा कि आईएफएफआई दुनिया के सबसे बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रमों में से एक है। यह सिनेमाई उत्कृष्टता का एक प्रतीक है जो देश और दुनियाभर से बेहतरीन प्रतिभाओं को एक साथ लाता है।

अनुराग ठाकुर ने कही यह बात

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता महत्वपूर्ण शैलियों की 15 प्रशंसित फीचर फिल्मों का चयन है, जो फिल्म के सौंदर्यशास्त्र और राजनीति में उभरते रुझानों का प्रतिनिधित्व करती हैं। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि अंतर्राष्ट्रीय जूरी प्रतिष्ठित सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार के विजेता का चयन करेगी। उन्होंने कहा कि प्रतिष्ठित सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार प्रसिद्ध हॉलीवुड अभिनेता और निर्माता माइकल डगलस को 54वें भारत अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदान किया जाएगा।

भारत मनोरंजन इंडस्ट्री में पांचवा सबसे बड़ा बाजार

उन्होंने आगे कहा कि भारत की मीडिया और मनोरंजन इंडस्ट्री विश्व स्तर पर पांचवा सबसे बड़ा बाजार है और बाजार हर गुजरते साल के साथ बढ़ रहा है। उन्होंने कहा, अगर हम पिछले तीन साल की औसत वृद्धि देखें तो यह सालाना 20 फीसदी बढ़ी है। दुनिया में सबसे ज्यादा फिल्मों के निर्माण के साथ, भारतीय फिल्म उद्योग दुनिया के सभी कोनों तक पहुंचने वाले नवाचार और रचनात्मकता के प्रतीक के रूप में खड़ा है। उन्होंने कहा कि कुछ भी क्षेत्रीय नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर कंटेंट में ताकत है तो यह तेजी से क्षेत्रीय से वैश्विक बन सकता है।

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article