India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

18 की उम्र में बेटी Esha Deol की शादी करना चाहते थे Dharmendra, एक्ट्रेस बोली- 'वह रूढ़िवादी थे'

11:08 AM Sep 14, 2024 IST
Advertisement

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल ने 22 साल पहले फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू किया था और आज भी इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। ईशा ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें से कुछ हिट रहीं तो कुछ को असफलता का भी सामना करना पड़ा। ईशा देओल की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी है, जिन्हें जानकर हैरानी होगी कि धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि ईशा फिल्मों में काम करें, जिसका खुलासा हाल ही में खुद ईशा ने किया।

स्टार किड्स के लिए फिल्मों में आना बहुत मुश्किल नहीं है, लेकिन ईशा देओल के साथ ऐसा नहीं था। वैसे तो उनके पिता धर्मेंद्र और मां हेमा मालिनी दोनों ही फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखते हैं और सिनेमा के दिग्गज सितारे रहे हैं, लेकिन जब उनकी बेटी ने एक्टिंग करने की इच्छा जताई तो ही-मैन नाराज हो गए। जी हां, धर्मेंद्र बेटी ईशा के फिल्मी करियर को आगे बढ़ाने के फैसले के खिलाफ थे। वे चाहते थे की उनकी बेटी 18 साल की उम्र में ही अपना घर बसाकर सेटल हो जाए।

बॉलीवुड के ही-मैन की हुई हैं दो शादियां

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र ने दो शादियां की हैं। प्रकाश कौर से उनके दो बेटे सनी-बॉबी और दो बेटियां अजिता-विजेता हैं, जबकि दूसरी पत्नी हेमा मालिनी से उनकी दो बेटियां ईशा-अहाना हैं। अजिता-विजेता न सिर्फ फिल्मों से बल्कि लाइमलाइट से भी दूर रहती हैं, जबकि ईशा अपनी मां की तरह एक्टिंग के क्षेत्र में नाम कमाना चाहती थीं, लेकिन धर्मेंद्र को ये मंजूर नहीं था। वो चाहते थे कि ईशा 18 साल की उम्र में ही घर बसा लें। इस बात का खुलासा खुद ईशा ने किया था।

क्या ईशा की एक्टिंग के खिलाफ थे धर्मेंद्र?

अभिनेत्री ईशा देओल ने हालही एक इंटरव्यू में बताया, "उनके पिता धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि मैं फिल्मों में जाऊं। वह बहुत रूढ़िवादी थे क्योंकि वह पंजाबी थे। वह चाहते थे कि मैं 18 साल की उम्र तक शादी कर लूं और घर बसा लूं क्योंकि यही उनकी परंपरा थी, वह वहीं से आते हैं। उनके परिवार में महिलाओं का पालन-पोषण इसी तरह होता है लेकिन मेरे घर में मेरी परवरिश बहुत अलग तरीके से हुई।"

पिता को मनाकर फिल्मों में मुश्किल से आई थी ईशा

ईशा देओल ने बताया कि उन्हें अपने पिता को बड़ी मुश्किल से मनाना पड़ा था। एक्ट्रेस ने कहा, "अपनी मां को फिल्मों में एक्टिंग करते देखना और उनका डांस देखना मुझे एक दिशा देता था। मेरे अंदर यह बात घर कर गई थी कि मुझे कुछ करना है। उन्हें मनाना काफी चुनौतीपूर्ण था, हालांकि अब स्थिति बदल गई है।

Advertisement
Next Article