India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Elvish Yadav को ED ने भेजा नया समन, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पेश होने का दिया आदेश

08:00 AM Jul 11, 2024 IST
Advertisement

'बिग बॉस ओटीटी 2' के विनर और यूट्यूबर Elvish Yadav एक बार फिर बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से नोटिस भेजा गया है, जिसमें उन्हें पेश होने का आदेश दिया है. Elvish Yadav को ये नोटिस सांप के जहर मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में भेजा गया है. हालांकि, एल्विश इस समय देश में नहीं हैं.वे अपनी विदेश यात्रा पर हैं. वहीं, ईडी की ओर से उन्हें तुरंत जांच में शामिल होने का आदेश दिया है.

ED की ओर से भेजे गए नोटिस में यूट्यूबर एल्विश यादव को गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज सांप के जहर-रेव पार्टी मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 23 जुलाई को लखनऊ यूनिट के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. इस बात की जानकारी ईडी के वरिष्ठ अधिकारियों ने दी है. इससे पहले, ईडी ने इस साल मई में सांप के जहर के मामले में प्रेनेशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

एल्विश यादव को ED का नोटिस 

बताया गया था कि इस रैकेट में बड़ी मात्रा में पैसे का इस्तेमाल किया गया है. इसके बाद उनको 17 मार्च को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. हालांकि, कुछ समय बाद एल्विश जेल से बाहर आ गए थे. इससे पहले भी ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की थी कि एजेंसी की लखनऊ यूनिट ने 23 जुलाई को एल्विश यादव को पेश होने के लिए कहा है, क्योंकि उन्होंने अपने विदेश दौरे का हवाला देते हुए 8 जुलाई को आने से मना कर दिया था.

फाजिलपुरिया से 7 घंटे हुई पूछताछ

उन्होंने बताया कि एल्विश यादव के करीबी सहयोगी और हरियाणा के सिंगर राहुल यादव, जिन्हें फाजिलपुरिया के नाम से जाना जाता है, से सोमवार 8 जुलाई को ईडी के लखनऊ ऑफिस में कई घंटों तक पूछताछ की गई. उनसे उनके एक फेमस गाने में सांप के इस्तेमाल के बारे में पूछताछ की गई थी. इसके अलावा, एल्विश के दूसरे साथी ईश्वर यादव और विनय यादव से भी इस मामले में पहले पूछताछ की जा चुकी है. बता दें, इस मामले में अप्रैल में गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने FIR दर्ज हुई थी.

नोएडा पुलिस ने किया था गिरफ्तार

आपको बता दें इसी मामले को लेकर नोएडा पुलिस ने मार्च में एल्विश यादव को गिरफ्तार भी किया गया था। फिलहाल वो जमानत पर बाहर हैं। हालांकि अब ईडी ने एल्विश पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। रेव पार्टियों में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में एल्विश यादव पर ये कार्रवाई हुई थी।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल एल्विश यादव के खिलाफ पिछले साल एक FIR दर्ज हुई थी। उनके खिलाफ ये मामला पीपुल्स फॉर एनिमल संस्था ने दर्ज कराया था। इस रिपोर्ट में एल्विश पर सांपों के जहर को गैरकानूनी तरीके से तस्करी करने का आरोप लगाया गया था। एल्विश पर आरोप लगा था कि वो सांप के जहर का नशा महंगी रेव पार्टियों में बेचकर लाखों रुपये कमा रहे हैं।

Advertisement
Next Article