India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

India vs New Zealand Semi Final: IND VS NZ मैच के बाद Bollywood Stars ने यूं जाहिर की खुशी

02:17 PM Nov 16, 2023 IST
Advertisement

टीम इंडिया ने बुधवार को न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर मौजूदा आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।कई बी-टाउन सेलेब्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर टीम इंडिया को जीत की बधाई दी।

अभिनेता अजय देवगन ने अपनी इंस्टाग्राम कहानियों पर एक पोस्ट साझा की और लिखा, "अब बस रविवार का इंतजार है!!! #TeamIndia को धन्यवाद। अब फाइनल और (ट्रॉफी इमोटिकॉन) पर।"

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपनी स्टोरीज पर एक कोलाज छवि साझा की और लिखा, "क्या शानदार प्रदर्शन है #टीमइंडिया, हमारे चैंपियनों को मैदान पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए और सेमीफाइनल में जीतते हुए देखना एक सुखद अनुभव है। एक और रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए @virat.kohli को बहुत-बहुत बधाई।" , और @mdshammi.11 को उनके शानदार 7 विकेटों के लिए!!! फाइनल के लिए बेहद उत्साहित! कप घर लाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।"


करीना कपूर खान ने अपनी इंस्टाग्राम कहानियों पर एक तस्वीर साझा की और लिखा, "मेन इन ब्लू (तीन लाल दिल वाले इमोटिकॉन्स) गोल्ड (सुनहरे सितारे और ताली बजाने वाले इमोटिकॉन्स)।"

विक्की कौशल ने 'सैम बहादुर' अंदाज में दी टीम इंडिया को बधाई. उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक वीडियो शेयर किया और लिखा, "अब कोई वापसी नहीं होगी...शमी यहां हैं।"

शाहरुख खान ने भी इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया और टीम इंडिया की सराहना की. उन्होंने लिखा, "वाह लड़कों!!! टीम भावना और खेल का क्या प्रदर्शन है। अब फाइनल जीतने तक। शुभकामनाएं....भारत!!!"

शमी के सात विकेट और विराट कोहली का रिकॉर्ड 50वां वनडे शतक मुख्य आकर्षण रहे क्योंकि भारत ने बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पर 70 विकेट से जीत हासिल की।भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में 397/4 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा (29 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 47 रन) और शुबमन गिल (66 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 80 रन) ने पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी।

विराट कोहली (113 गेंदों में 117, नौ चौके और दो छक्के) ने अपना 50वां वनडे शतक लगाया, जबकि श्रेयस अय्यर (70 गेंदों में 105, चार चौकों और आठ छक्कों की मदद से) ने अपना लगातार दूसरा विश्व कप शतक बनाया, जिससे भारत को एक विशाल स्कोर बनाने में मदद मिली। . केएल राहुल ने भी 20 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 39 रनों की पारी खेली।

टिम साउथी (3/100) कीवी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ रहे। ट्रेंट बोल्ट (1/86) को भी एक विकेट मिला। 398 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने शुरुआती दो विकेट खो दिए। लेकिन डेरिल मिशेल (119 गेंदों में 134, नौ चौकों और छह छक्कों की मदद से) और कप्तान केन विलियमसन (73 गेंदों में 69, आठ शतक और एक छक्के की मदद से) के बीच 181 रन की साझेदारी ने कीवी टीम को जिंदा रखा और भारतीय गेंदबाज जवाब तलाश रहे थे। ग्लेन फिलिप्स ने भी 41 रन की बहुमूल्य पारी खेली। हालांकि, शमी के दो विकेट के ओवर ने खेल बदल दिया और मेन इन ब्लू ने डेथ ओवरों में असाधारण गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 48.5 ओवर में 327 रन पर रोक दिया।शमी के अलावा कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला।शमी अपने स्पेल के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' रहे।

 

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Bollywood Kesariको अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article