India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kamal Haasan के 69 साल हुए पूरे, इस फिल्म में निभाया था 10 किरदार

12:04 PM Nov 07, 2023 IST
Advertisement

कमल हासन साउथ फिल्म इडंस्ट्री के मल्टीटैलेंटेड सुपरस्टार हैं। उन्होंने सिर्फ शानदार एक्टर ही नहीं बल्कि उसके साथ सिंगर, डायरेक्टर, स्क्रिप्ट राइटर और प्रोड्यूसर भी हैं। कमल अपने करियर में लगभग सभी साउथ भाषाओं में काम किया है। इतना ही नहीं, कमल हासन कई हिंदी फिल्मों के भी हिस्सा रह चुके हैं। वहीं एक बार तो कमल हासन ने ऐसा कारनामा किया था। जिसे सिल्वर स्क्रीन पर देखकर सभी हैरान हो गए थे। उन्होंने एक ही फिल्म में 10 किरदार खुद निभाए थे। वहीं आज कमल अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको उनकी 10 किरदार वाले फिल्मों के बारे में बताएंगे।

इस फिल्म में कमल हासन ने निभाए हैं 10 किरदार

बता दें कि, कमल हासन अपनी फिल्मों में परफेक्शन के लिए जाने जाते हैं। वहीं अपने लुक्स को लेकर वह अक्सर एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं। ‘चाची 420’, ‘विश्वरूपम’ और ‘इंडियन’ जैसे कई फिल्में हैं। जिनमें कमल हासन का शानदार काम देखा गया गया है। तो अब हम उस फिल्म के बारे में बात करते हैं, जिसमें उन्होंने एक नहीं बल्कि 10 किरदार खुद निभाया है। यह मूवी कोई और नहीं बल्कि ‘दशावतारम’ मूवी है इसमें कमल हासन ने हीरो से लेकर विलेन और कई सपोर्टिंग रोल भी निभाए थे।

200 करोड़ कमाने वाली यह पहली तमिल फिल्म

बता दें कि, साल 2008 में रिलीज हुई ‘दशावतारम’ फिल्म से कमल हासन ने एक तगड़ा रिकॉर्ड भी बनाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म का बजट 60 करोड़ रुपये था और इसने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। इतनी कमाई करने वाली ‘दशावतारम’ पहली तमिल फिल्म बनी थी।

 

 

इस फिल्म में नजर आएंगे कमल हासन

वहीं, वर्क फ्रंट की बात करें तो कमल हासन पिछली बार फिल्म ‘विक्रम’ में नजर आये थे। 69 साल के एक्टर ने इसमें जबरदस्त एक्टिंग किया था और अपने एक्शन अवतार से फैंस के होश उड़ा दिए थे। वहीं इस मूवी ने 400 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया था। अब कमल हासन ‘कल्कि 2898 एडी’ में नजर आने वाले हैं। प्रभास की इस फिल्म में कमल हासन विलेन का रोल निभाने वाले हैं। इसके अलावा एक्टर के पास ‘इंडियन 2’ फिल्म भी है, जो अगले साल यानी 2024 में सिनेमाघरों में आएगी।

 

 

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article