India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kangana Ranaut ने की Jaya Bachchan की भर-भरकर तारीफ, पहले साध चुकी हैं निशाना, कहा- वो हिंदी सिनेमा की सबसे

10:51 AM Sep 18, 2024 IST
Advertisement

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सांसद Kangana Ranaut अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। कंगना के निशाने पर हमेशा बॉलीवुड और उसकी खामियां रहती हैं। लेकिन बॉलीवुड की 1 एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जो कंगना को काफी पसंद हैं। इतना ही नहीं Kangana Ranaut ने इन एक्ट्रेस की जमकर तारीफ भी है। ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि जया बच्चन है। Kangana Ranaut ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा कि जया बच्चन ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बॉलीवुड में वूमन इंपावरमेंट का काम किया है। आज भी उनसे ज्यादा स्वाभिमानी एक्ट्रेस कोई और नहीं है।

जय बच्चन को बताया शानदार एक्ट्रेस

कंगना रनौत ने जया बच्चन की जमकर तारीफ की है। News18 को दिए एक इंटरव्यू में जया बच्चन की तारीफ करते हुए कंगना ने कहा, 'जय बच्चन जी बॉलीवुड की एक शानदार एक्ट्रेस रही हैं। उनकी इंडस्ट्री में शाख ऊंचे दर्जे की है। लोग उन्हें जल्दी गुस्सा आने वाली महिला के तौर पर जानते हैं। लेकिन मैं ये बात पुख्ता कर उन्हें श्रेय देना चाहती हूं कि उन्होंने महिला सशक्तिकरण के लिए काफी काम किया है। 70 के दशक में जब कड़ी धूप में एक्ट्रेस को झुलसना पड़ता था तब उन्होंने गुड्डी जैसी फिल्में की और महिलाओं को सशक्त करने का संदेश दिया। आज भी जया बच्चन एक स्वाभिमानी महिला हैं। वो जिस तरह से अपनी इमेज को बनाए रखती हैं और राज्यसभा में अपनी मौजूदगी दर्ज कराती हैं वह काफी प्रेरणादायक है। मैं काफी खुश हूं कि जया बच्चन जैसा इंडस्ट्री का रिप्रिजेंटेटिव हमारी संसद में अपनी बात रखता है।'

20 साल से पर्दे से गायब हैं जया बच्चन

बता दें कि जया बच्चन ने करीब 20 साल से कोई फिल्म नहीं की है। साल 1963 में सत्यजीत रे की फिल्म 'महानगर'  से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस जया बच्चन ने कई शानदार फिल्मों में काम किया। आधा दर्जन से ज्यादा सुपरहिट फिल्में देने के बाद जया बच्चन ने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था। हालांकि 2000 के दशक में करण जौहर के साथ कुछ दूसरे डायरेक्टर्स की फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। साल 2003 में आई फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' फिल्म में आखिरी बार जया बच्चन नजर आईं थीं। इसके बाद से जया बच्चन बड़े पर्दे से दूर हैं।

Advertisement
Next Article