India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kangana Ranaut की फिल्म 'इमरजेंसी' हो सकती है रिलीज, बस CBFC की माननी पड़ेगी ये शर्त

03:15 PM Sep 27, 2024 IST
Advertisement

अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। हाल ही में बॉम्बे हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड से फिल्म सर्टिफिकेशन को लेकर जल्द से जल्द फैसला लेने को कहा था। जिस पर 25 सितंबर को सुनवाई के दौरान सेंसर बोर्ड ने कहा है कि 'इमरजेंसी' रिलीज हो सकती है लेकिन मेकर्स को कुछ शर्तें माननी होंगी। CBFC ने सुझाव दिया है कि फिल्म में कुछ बदलाव किए जाने चाहिए।

लंबे समय से विवादों में घिरी अभिनेत्री-सांसद कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' पिछले काफी समय से चर्चा में हैं। छह सितंबर को ये फिल्म रिलीज होने वाली थी, लेकिन सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने इसके लिए कुछ शर्तें पेश की हैं।

सेंसर बोर्ड के इस शर्त के बाद रिलीज होगी फिल्म

पिछले कुछ दिनों में कंगना रनौत की फिल्म को लेकर काफी हंगामा हुआ था। एनडीटीवी की एक खबर के मुताबिक, दो सिख समुदायों ने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में फिल्म के खिलाफ जनहित याचिका दायर की थी। फिल्म के खिलाफ विवाद बढ़ता देख सेंसर बोर्ड ने फिल्म का सर्टिफिकेट भी रोक दिया था। हालांकि, बॉम्बे हाई कोर्ट की फटकार के बाद 25 सितंबर को सेंसर बोर्ड के वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने कोर्ट को बताया कि फिल्म में कुछ सीन ऐसे दिखाए गए हैं, जिसमें विरोधी समूह कुछ राजनीतिक दलों से डील कर रहा है। उन्होंने कहा, 'हमें देखना होगा कि यह तथ्यात्मक रूप से सही है या नहीं ' इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि फिल्म में कोई राजनीतिक एंगल नहीं है, मेकर्स को बस कुछ कट लगाने हैं।

जी एंटरटेनमेंट के वकील ने मांगा समय

जी एंटरटेनमेंट के वरिष्ठ वकील शरण जगतियानी ने सेंसर बोर्ड द्वारा सुझाए गए कट्स को लेकर कोर्ट से कुछ और समय मांगा है, ताकि वह देख सकें कि उनके द्वारा सुझाए गए कट्स वाजिब हैं या नहीं। 'इमरजेंसी' के सर्टिफिकेट को लेकर अगली सुनवाई 30 सितंबर को होगी। आपको बता दें कि 'इमरजेंसी' में कंगना रनौत न सिर्फ एक्टिंग कर रही हैं, बल्कि वह इस फिल्म के निर्देशन की कमान भी संभाल रही हैं। उनके साथ इस फिल्म में महिमा चौधरी, श्रेयस तलपड़े, अनुपम खेर, सतीश कौशिक और मिलिंद सोमन जैसे सितारे अहम भूमिका में नजर आएंगे।

क्यों और क्या है विवाद?

बता दें कि मेकर्स और कंगना पर ‘सिख समुदाय के चरित्र को गलत तरीके से पेश करने और इतिहास से छेड़छाड़ कर उसे गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया गया है।’ इसी के चलते पंजाब, तेलंगाना, नई दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कई जगहों पर ‘इमरजेंसी’ पर बैन लगाने की मांग की गई थी।

Advertisement
Next Article