India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kaviyoor Ponnamma: 700 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली साउथ की इस मशहूर एक्ट्रेस का हुआ निधन, कैंसर से लड़ते हुए दुनिया को कहा अलविदा

10:39 AM Sep 21, 2024 IST
Advertisement

मलयालम की मशहूर अभिनेत्री Kaviyoor Ponnamma का निधन हो गया है। कैंसर से जूझने के बाद 80 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। शुक्रवार 20 सितंबर को शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान अभिनेत्री ने दम तोड़ दिया। शुक्रवार शाम 5.33 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। खबर आने के बाद से ही प्रशंसक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

सिनेमा जगत अभी एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा और सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता के निधन की खबर से उबर भी नहीं पाया है कि अब साउथ सिनेमा से एक दिल दहला देने वाली खबर आ रही है। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस कवियूर पोनम्मा का निधन हो गया है। इस जानकारी के सामने आने के बाद सिने प्रेमियों का दिल टूट गया है। इतना ही नहीं उनके परिवार और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल है। कवियूर पोनम्मा ने 79 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

कैंसर से लड़ते हुए दुनिया को कहा अलविदा

अभिनेत्री कवियूर पोन्नम्मा मई महीने से कैंसर का इलाज करा रही थीं। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि उन्हें स्टेज चार का कैंसर था। वहीं, अस्पताल के अधिकारियों ने एक बयान में कहा, 'उन्हें 3 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी हालत बिगड़ती चली गई। इलाज के दौरान शाम 5.33 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली और अपने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में दुनिया को अलविदा कह गईं।'

अभिनेत्री ने 700 से ज्यादा फिल्मों में किया था काम

कवियूर पोनम्मा ने 1960 के दशक में बतौर अभिनेत्री अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। अपनी शानदार अदाकारी के बल पर उन्होंने कई दशकों तक साउथ सिनेमा पर राज किया। इस दौरान उन्होंने सभी भाषाओं को मिलाकर करीब 700 फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। ऐसे में उनके निधन से सिनेमा जगत को निश्चित तौर पर बड़ी क्षति हुई है। उन्होंने महज 14 साल की उम्र में पहली बार कैमरे का सामना किया था। मालूम हो कि कवियूर पोनम्मा आखिरी बार बतौर अभिनेत्री साल 2021 में रिलीज होने वाली एक डॉक्यूमेंट्री अनुम पुन्नम में नजर आई थीं। इतना ही नहीं मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में उनके करियर को हमेशा सुनहरे दौर के तौर पर याद किया जाएगा। इसके अलावा आपको बता दें कि कवियूर ने केरल स्टेट्स अवॉर्ड्स में 4 बार सेकेंड बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब जीता था।

Advertisement
Next Article