India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kalki 2898 AD के कई नए रहस्य आए सामने, रिलीज़ होने से पहले ही विदेश में किए कईं धमाके

08:00 AM Jun 20, 2024 IST
Advertisement

Kalki 2898 AD: प्रभास और दीपिका पादुकोण की मच अवेटेड फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' रिलीज के मुहाने पर खड़ी है। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसे दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था, वहीं अब फिल्म की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।प्रभास और दीपिका के अलावा इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, कमल हासन और दिशा पाटनी जैसे सितारें भी है।

HIGHLIGHTS

ऑस्ट्रेलिया में फिल्म ने रिलीज़ से पहले हुईं जबरदस्त बूकिंग

Kalki 2898 AD मल्टीस्टारर फिल्म 27 जून को रिलीज होने वाली है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में फिल्म के ओपनिंग डे के लिए हजारों की संख्या में टिकट बिक चुके हैं और फिल्म ने लाखों रुपये की कमाई कर डाली है।
27 जून 2024 को कल्कि दुनियाभर में रिलीज की जाएगी. यह फिल्म ऑस्ट्रेलिया में भी रिलीज होने वाली है. मुख्य रूप से ऑस्ट्रेलिया भारतीय फिल्मों के लिए बड़ा बाजार नहीं माना जाता है हालांकि कल्कि ने रिलीज से कई दिनों पहले ही ऑस्ट्रेलिया में अपना जादू चला दिया है. ओपनिंग डे के लिए इसके अब तक 5 हजार टिकट बिक चुके हैं।

 

लाखों में हुई कमाई

ऑस्ट्रेलिया में कल्कि ने रिलीज से पहले लाखों रुपये की कमाई कर ली है. 5 हजार टिकट का कुल अमाउंट 1,50,199 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (83 लाख रुपये) रहा. फिल्म ऑस्ट्रेलिया में हिंदी के अलावा तेलुगु सहित चार भाषाओं में रिलीज होगी. बता दें कि इसके हिंदी वर्जन के 216 और तेलुगु वर्जन के 4779 टिकट बिके है. इसके अलावा अन्य वर्जन के टिकट भी लोगों ने खरीदे हैं2डी के 3300 और आईमैक्स के 1000 टिकट बिके,कल्कि 2898 एडी के जो 5 हजार से अधिक टिकट ओस्ट्रेलिया में बिके है इनमें 1 हजार से ज्यादा टिकट आईमैक्स फॉर्मेट के खरीदे गए है. जबकि 2डी फॉर्मेट के लिए लोगों ने 3300 टिकट खरीदे हैं. अभी भी इसके ओपनिंग डे के लिए टिकटों की बिक्री हो रही है।

डायरेक्टर बोले- भारत में साइंस फिक्शन फिल्में कम है

दूसरी ओर Kalki 2898 AD के डायरेक्टर नाग अश्विन ने कहा है कि भारत में साइंस फिक्शन फिल्में कम है. उन्होंने आईआईटी बॉम्बे में फिल्म को लेकर कहा, ''भारत में, हमारे पास बहुत सारी साइंस-फिक्शन फिल्में नहीं हैं. हमने कुछ टाइम ट्रैवल फिल्में की हैं. यह अलग है क्योंकि यह अपने आप में एक पूरी अलग दुनिया में है. इसके अलावा, अंतर्राष्ट्रीय अर्थों में, यह नया है क्योंकि हमने भारत को भविष्य की सेटिंग या डायस्टोपियन सेटिंग में नहीं देखा है. तो अब हमें लंदन और न्यूयॉर्क में देखने की ज़रूरत नहीं है, अब हम अपने शहरों में भी देख सकते हैं.''

600 करोड़ रुपये है कल्कि का बजट

नाग अश्विन द्वारा डायरेक्ट की गई 'कल्कि' एक बिग बजट फिल्म है. इस पर मेकर्स ने 600 करोड़ रुपये खर्च किए है. 27 जून को यह फिल्म तेलुगु और हिंदी सहित कुल 5 भाषाओं में रिलीज होने वाली है.

Advertisement
Next Article