India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लापता लेडीज को ऑस्कर में चुने जाने पर आमिर खान और रवि किशन ने जताई खुशी

07:47 PM Sep 23, 2024 IST
Advertisement

'Lapata Ladies' in Oscars: लापता लेडीज किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए ऑफिशियल एंट्री है। आज जैसे ही फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से ये जानकारी आई, हर तरफ खुशी की लहर दौड़ गई। इस फिल्म को लेकर भाजपा सांसद व अभिनेता रवि किशन और किरण राव के एक्स हस्बैंड आमिर खान ने भी अपनी खुशी जाहिर की है।

Highlights

भाजपा सांसद व अभिनेता रवि किशन ने जताई खुशी

गोरखपुर से भाजपा सांसद व अभिनेता रवि किशन ने कहा, फिल्म 'लापता लेडीज' ऑस्कर जीतेगी। दरअसल, पांच करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म को ऑस्कर में एंट्री मिल गई है। रवि किशन ने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह फिल्म ऑस्कर में जाएगी। क्योंकि, भारत में बड़े-बड़े बजट में कई फिल्में बनी हैं, लेकिन, यह फिल्म बहुत छोटे बजट में बनी है।

फिल्म में अपने किरदार पर बोले रवि किशन

लेकिन, इसे ऑस्कर में एंट्री मिली है। इस फिल्म को अब पूरी दुनिया देखगी। 34 साल से हम अभिनय कर रहे थे, आज मेहनत सफल हुई। उत्तर प्रदेश, बिहार के लोग गर्व महसूस कर रहे हैं जो मुझे अपना हीरो मानते हैं। उन्होंने अपने किरदार मनोहर के बारे में बताया। रवि ने कहा, वह देशभर में घूमते हैं और किरदार पढ़ लेते हैं। फिल्म में मैंने जो किरदार निभाया है, यह किरदार मुझे बिहार में मिला। जब मैंने देखा कि एक पुलिसवाला पान खाते हुए कैसे जनता से संवाद कर रहा है, तब मैंने सोच लिया था, एक न एक दिन इस कलाकार को पर्दे पर जरूर उतारूंगा।

रवि किशन ने किरण राव को दिया धन्यवाद

रवि किशन ने आगे कहा कि मैं निर्देशक किरण राव को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे फिल्म में रोल दिया। आमिर खान को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस फिल्म का निर्माण किया, और साथ ही मेरे सह-कलाकारों और लेखकों को भी, जिन्होंने बहुत अच्छा काम किया है। रवि किशन ने कहा इस फिल्म में प्रधानमंत्री के 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के संकल्प को दिखाया गया है। यह नया भारत है, जिसे आज इस फिल्म के माध्यम से पूरी दुनिया देखेगी। उन्होंने कहा, मैं फिल्म के निर्माता-निर्देशक से फोन पर बात करूंगा और साथ ही अपने सह कलाकारों से भी बात करूंगा। रवि किशन का फिल्म में किरदार शुरुआत में तो भ्रष्ट दरोगा का प्रतीत होता है, लेकिन, आखिर में वह सच्चा दरोगा बन न्याय करता है।

आमिर खान ने जाहिर की खुशी

एक स्टेटमेंट शेयर करते हुए आमिर खान ने कहा कि उन्हें किरण पर गर्व है। अपने स्टेटमेंट में आमिर खान ने लिखा है, "हम सभी इस खबर से बहुत खुश हैं। मुझे किरण और उनकी पूरी टीम पर बहुत गर्व है। में फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की चयन समिति को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिसने ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए हमारी फिल्म को चुना।

'लापता लेडीज अकादमी के सदस्यों का दिल जीतने में सक्षम'

आमिर खान ने कहा कि हमारे दर्शकों, हमारे मीडिया और पूरी फिल्म बिरादरी को मेरा दिल से आभार, उन्होंने लापता लेडीज को जो प्यार और समर्थन दिया है। जियो और नेटफ्लिक्स दोनों का धन्यवाद, जो हमारे साथ काम करने के लिए बेहतरीन भागीदार रहे हैं। मुझे बहुत खुशी है कि हमारी सारी मेहनत रंग लाई है। आप सभी का शुक्रिया ??। उम्मीद है कि लापता लेडीज अकादमी के सदस्यों का दिल जीतने में सक्षम होगी।

क्या है लापता लेडीज की कहानी?

यह फि‍ल्म दो दुल्हनों की कहानी पर आधारित है। यह स्लाइस-ऑफ-लाइफ कॉमेडी है। इस कहानी में एक ही ट्रेन में सफर कर रही दो दुल्हनें आपस में बदल जाती हैं। एक किसी दूसरे दुल्हे के साथ उसके घर चली जाती है, वहीं एक रेलवे स्‍टेशन पर ही रुककर अपने पति का इंतजार करती है। यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शंस और किंडलिंग प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाई गई है, जिसकी पटकथा बिप्लब गोस्वामी की एक पुरस्कार विजेता कहानी पर आधारित है। इसकी कहानी और संवाद स्नेहा देसाई ने लिखे हैं, जबकि अतिरिक्त संवाद दिव्यनिधि शर्मा ने लिखे हैं।

29 फिल्मों के साथ प्रतिस्पर्धा

ऑस्कर मार्च 2025 में आयोजित होने वाला है। यह फिल्म 29 फिल्मों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही थी, जिनमें “एनिमल”, “किल”, “कल्कि 2898 ई.डी.”, “श्रीकांत”, “चंदू चैंपियन”, “जोरम”, “मैदान”, “सैम बहादुर”, “आर्टिकल 370”, मलयालम फिल्म “आट्टम” और पायल कपाड़िया की “ऑल वी इमेजिन एज लाइट” शामिल है।

13 सदस्यीय चयन जूरी ने “लापता लेडीज” पर किया फैसला

असमिया निर्देशक जाह्नू बरुआ की अध्यक्षता में, 13 सदस्यीय चयन जूरी ने “लापता लेडीज” पर फैसला किया। इस फिल्‍म में नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव, छाया कदम और रवि किशन ने अभिनय किया है। “लापता लेडीज” का निर्माण किरण राव, आमिर खान और ज्योति देशपांडे ने किया है। वहीं “लापता लेडीज” 4 अक्टूबर को जापान में रिलीज होने के लिए तैयार है और फि‍ल्म निर्माता ने कहा था कि वह जापानी सिनेमा की प्रशंसक हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article