India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'Sam Manekshaw' मेरे द्वारा निभाया गया सबसे कठिन किरदार है'- Vicky Kaushal

12:17 PM Nov 08, 2023 IST
Advertisement

विक्की कौशल की फिल्म 'सैम बहादुर' के ट्रेलर का बाईट दिनों राजधानी में सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और फिल्म की पूरी टीम की मौजूदगी में लॉन्च किया गया। ट्रेलर लॉन्च के दौरान, कौशल ने बताया कि ऑन-स्क्रीन फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाना उनके लिए कितना चुनौतीपूर्ण था।मेघना गुलज़ार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में विक्की कौशल, सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख मुख्य भूमिका में हैं।

विक्की ने कहा, "इस कैरेक्टर के लिए मुझे कास्ट करने के लिए मैं फिल्म प्रोड्यूसर मेघना गुलजार का आभारी हूं। जब हम 'राज़ी' की शूटिंग कर रहे थे तो जब उन्होंने पहली बार मुझसे स्क्रिप्ट का जिक्र किया, तो मैंने उन्हें खोजा और जांचा कि वह कैसे दिख रहे हैं क्योंकि मैंने उनके बारे में बहुत कुछ सुना था।" वह मेरी मां और पिता से हैं, लेकिन मैंने कभी नहीं देखा कि सैम मानेकशॉ कैसे दिखते थे। जब मैंने उन्हें पहली बार देखा तो मुझे लगा कि वह इतने सुंदर हैं कि मुझे विश्वास हो गया कि मुझे यह भूमिका कभी नहीं मिलेगी, इसलिए मुझे यह अवसर देने के लिए मैं मेघना का आभारी हूं। "

फिल्म में विक्की भारत के युद्ध नायक और पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की भूमिका निभाते नजर आएंगे।उन्होंने आगे कहा, "यह मेरे द्वारा अब तक निभाई गई सबसे कठिन भूमिका है। सिर्फ वह कैसे बात करते हैं और कैसे चलते हैं, इसके लिए बहुत मेहनत की जरूरत थी। और मुझे यह कहना ही होगा कि मैं इसमें कैसा दिखता था।" फिल्म, यह वास्तव में एक टीम प्रयास और मेघना द्वारा किया गया व्यापक शोध कार्य है।"2 मिनट 40 सेकंड के ट्रेलर में विक्की (सैम मानेकशॉ के रूप में) को तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी सहित कई हाई-प्रोफाइल नेताओं के खिलाफ मोर्चा संभालते हुए एक उग्र अवतार में दिखाया गया है।

ट्रेलर के अंत में विक्की ने एक दमदार डायलॉग बोलते हुए कहा, 'आज के बाद कोई भी ऑफिसर या जवान..मेरे लिखित ऑर्डर के बिना अपनी पोस्ट से पीछे नहीं हटेगा..और मैं ऑर्डर कभी नहीं दूंगा।'जब उनसे सैम मानेकशॉ के गुणों में से एक के बारे में पूछा गया जो उन्हें सबसे ज्यादा पसंद आया और जिसने उन्हें प्रेरित किया, तो उन्होंने साझा किया, "उनके एक साक्षात्कार में, एक बार उनसे पूछा गया था, 'आपके 40 साल के करियर में आपकी सबसे बड़ी उपलब्धि क्या थी' और उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी नहीं अपने किसी भी जवान को दंडित किया। मैं वास्तव में उस करुणा की प्रशंसा करता हूं जो सभी शक्तियों के बावजूद उनमें है।"

 

Advertisement
Next Article