India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Sony Sab के शो, 'श्रीमद रामायण' की एक्ट्रेस Shilpa Saklani ने पंजाब केसरी के साथ की खास बात-चीत

02:43 PM Sep 11, 2024 IST
Advertisement

टीवी पर रामानंद सागर की ‘रामायण’ खूब पसंद किया गया. इसके चर्चे आज भी होते हैं. समय-समय पर अलग-अलग मेकर्स ने ‘रामायण’ पर आधारित टीवी सीरियल्स बनाए हैं. इन दिनों टीवी पर ‘श्रीमद रामायण’ का प्रसारण हो रहा है. इसमें भगवान राम के मूल्यों और शिक्षाओं को उनके शुद्धतम रूप में प्रजेंट किया जा रहा है.  इसमें कैकेयी का किरदार Shilpa Saklani ने निभाया है. शिल्पा का कहना है कि अन्य लोगों की तरह कैकेयी का भी कहानी में बहुत बड़ा योगदान है.

'श्रीमद रामायण' में कैकयी की भूमिका निभाएंगी Shilpa Saklani

शिल्पा सकलानी का कहना है कि कई लोग उनके किरदार को नेगेटिव बताते हैं, लेकिन उनके स्वभाव के कई पहलू हैं. शिल्पा सकलानी ने दिए इंटरव्यू में कहा,“रानी कैकेयी का कैरेक्टर के बहुत रंग हैं. प्यार और महत्वाकांक्षा के बीच उनके आंतरिक संघर्ष को ऑनस्क्रीन दिखाने में बहुत गहराई वाले कलाकार की जरूरत है.” उन्होंने कहा,रामायण में रानी कैकेयी दिलचस्प शख्सियत हैं, जिन्हें हम हमेशा भगवान राम के वनवास के पीछे के कारण के रूप में जानते हैं, लेकिन उनकी उदारता और बहादुरी भी सराहनीय है। श्रीमद रामायण का प्रभाव सिर्फ मनोरंजन से परे है, यह दर्शकों को भगवान राम की शिक्षाओं को अपने जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित करने का वादा करता है।

शिल्पा सकलानी ने कहा, श्रीमद रामायण में बेहतरीन तरीके से हर चीज को दिखाया गया है, दर्शाया गया है। श्रीमद रामायण में कैकेयी की जो छवि है उसे अलग तरीके से दिखाया गया है।लोगों के मन में जो कैकयी की नेगेटिव छवि है, श्रीमद रामायण में उससे बहुत अलग है।श्रीमद रामायाण में कैकयी का किरदार बिल्कुल भी नेगेटिव नहीं है।युवा इस शो से जुड़ाव महसूस करेंगे और उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। मैं बेहद खुश हूं कि मुझे श्रीमद रामायण में कैकयी का किरदार निभाने का अवसर मिला।मुझे अपने करियर मे दो-तीन रोल करने में बहुत मजा आया था। अब फाइनली मैं श्रीमद रामायण में काम कर मैं सुपर एक्साइटेड और रियली बेहद खुश हूं।

भगवान के भरोसे छोड़ दिया हैं सबकुछ

Shilpa Agnihotri ने खुलासा किया कि कैसे भगवान में उनके विश्वास ने उन्हें माता-पिता बनाया। एक्टर होने के अलावा, Shilpa Agnihotri ने अपनी बेटी ईशानी के आने से पहले इतने सालों के इंतजार पर खुलकर बात की। यह याद करते हुए उन्होंने बताया कि संकट के समय में कैसे उन्हें भगवान पर पूरा विश्वास था। उन्होंने कहा, 'इस चमत्कार के होने के लिए हमने 18 साल तक इंतजार किया था। इन बीते सालों में कई उतार-चढ़ाव और असफलताएं आई हैं। हमने पूरी तरह से भगवान के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था।'

शिल्पा ने पति को दिया क्रेडिट

शिल्पा ने अपने कमबैक के लिए पति अपूर्वा अग्निहोत्री को क्रेडिट दिया. शिल्पा ने कहा- जब आपके पास सपोर्टिव और स्ट्रॉन्ग पार्टनर हो तो इससे बेहतर और कुछ हो ही नहीं सकता. वो सबकुछ छोड़कर तीन महीने के लिए शिफ्ट हो गए थे. ये सिर्फ उनकी वजह से है कि मैं ये शो कर पा रही हूं.

शिल्पा सकलानी ने बताई क्या थी सबसे बड़ी सीख

शिल्पा सकलानी ने कहा,”यह रामायण की सबसे बड़ी सीख में से एक है. योद्धा, राजनयिक और सबसे फेवरिट रानी कैकेयी में नकारात्मक चरित्र के अलावा भी बहुत कुछ है.” रामायण के मुताबिक, कैकेयी भगवान राम के 14 साल के वनवास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती नजर आएंगी.

Advertisement
Next Article