India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इन बॉलिवुड सेलेब्स ने दो नहीं तीन नहीं बल्कि की है चार शादियां, लिस्ट में रेखा का नाम भी आया सामने

08:00 AM Jul 02, 2024 IST
Advertisement

बिग बॉस ओटीटी 3 :कौन से सेलेब्स हैं जिन्होनें दो नहीं तीन नहीं बल्कि चार –चार शादिया की हैं,आज कल भारत की जनता इस बात को लेकर चर्चा कर रही है कि क्या बिग बॉस ओटीटी 3 के अरमान मलिक जिस तरह दो बीवीयों को साथ लेकर घुम रहे हैं।क्या यह लीगल है या नहीं? साथ ही यह भी बताएंगे कि आखिर वो कौन से सेलेब्स हैं जिन्होनें दो नहीं तीन नहीं बल्कि चार –चार शादिया की है।

HIGHLIGHTS

क्या भारत का कानुन देता है मलटिपल वैंडिंग की इजाज़त

आज हम बात करेंगे सेलेब्स की मलटिपल वैंडिंग की पर उससे पहले आपको समझा देते हैं कि आखिर शादी को लेकर भारत में क्या कानुन है। क्या भारत में दो शादिया करने की अनुमति  हमारा संविधान देता है या नहीं, तो इसका जवाब है नहीं,अगर एक इंसान पहली बीवी के होते हुए दूसरी शादी कर ले और इस पर पहली बीवी को आपत्ति हो तो ऐसे में उस इंसान को जेस हो सकती है क्योकिं यह कानुन के खिलाफ है और नियम औरतों के लिए भी लागु होता है....लेकिन हां अगर आपको कानुन के दायरे में रह कर दूसरी शादी करनीहै तो इस दौरान अपको अपनी पहली पत्नी या पहले पति को तलाक देना पड़ेगा..पर अगर आपकी पहली पत्नी या पहले पति को इस पर कोई आपत्ति नहीं है तो आप दूसरे पार्टनर के साथ बिना सात फेरे लिए उन्हें अपना लाईफ पार्टनर मान सकते हैं।

 

इन सेलेब्स ने की हैं मलटिपल वैडिंग

वहीं बात करे सेलेब्स की मलटिपल वैडिंग की तो  बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स है जिन्होंने दो शादी की है,लेकिन कई सेलेब्स तो तीन-तीन शादी भी कर चुके हैं। आज कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। इनमें चार-चार शादी कर कर चुके सेलेब्स के भी नाम हैं।

कबीर बेदी- कबीर बेदी ने तीन नहीं बल्कि चार शादियां की है।डांसर प्रोतिमा बेदी से उनकी पहली शादी 1969 में हुई थी. साल 1974 में दोनों का रिश्ता टूट गया था. कबीर की दूसरी शादी सुसान हम्फ्रीस से हुई थी. जबकि एक्टर ने तीसरी शादी टेलीविजन प्रेजेंटर निक्की से 1992 में की थी। 2005 में दोनों का तलाक हो गया था. इसके बाद कबीर ने परवीन दुसांज से साल 2016 में 70 साल की उम्र में चौथी शादी की थी।

 

नीलिमा अजीम- इस लिस्ट में एक्टर शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम भी शामिल हैं. नीलिमा की पहली शादी पंकज कपूर से 1979 में हुई थी. दोनों ने 1984 में तलाक ले लिया था. नीलिमा की दूसरी शादी 1990 में राजेश खट्टर से हुई और साल 2001 में दोनों अलग हो गए. नीलिमा की तीसरी शादी 2004 में रजा अली खान से हुई. 2009 में दोनों का तलाक हो गया था।

संजय दत्त- बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त ने पहली शादी साल 1987 में एक्ट्रेस ऋचा शर्मा से की थी. वहीं उनकी दूसरी शादी साल 1998 में रिया पिल्लई से हुई थी. दोनों का साल 2008 में तलाक हो गया था. साल 2008 में ही संजय ने एक्ट्रेस रह चुकी मान्यता दत्त से तीसरी शादी की थी. बता दें कि मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख हैं।

सिद्धार्थ रॉय कपूर- सिद्धार्थ रॉय कपूर प्रोड्यूसर और एक्ट्रेस विद्या बालन के पति हैं. दोनों की शादी साल 2012 में हुई थी. बता दें कि यह सिद्धार्थ की तीसरी शादी थी. उन्होंने दूसरी शादी एक टेलीविजन प्रोड्यूसर से की थी. जबकि सिद्धार्थ की पहली शादी उनके बचपन की दोस्त से हुई थी. लेकिन सिद्धर्थ की ये दोनों ही शादियां नहीं टिक सकी।

करन सिंह ग्रोवर- करन सिंह ग्रोवर बॉलीवुड और टीवी एक्टर हैं. एक्टर ने पहली शादी 2008 में श्रद्धा निगम से की थी. साल 2009 में दोनों अलग हो गए थे. वहीं उनकी दूसरी शादी 2012 में एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट से हुई थी. लेकिन यह रिश्ता भी 2014 में तलाक के साथ खत्म हो गया. इसके बाद करन ने तीसरी शादी साल 2016 में बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस बिपाशा बसु से की थी।


किशोर कुमार ने चार शादियां की थी। बॉलीवुड में सिंगर से एक्टर बने किशोर कुमार के नाम से तो हर कोई वाकिफ होगा।इनकी पहली शादी रूमा गुहा से हुई। इनसे एक बेटे का जन्म होने के बाद ही दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। इसके बाद इन्हें एक्ट्रेस मधुबाला से प्यार हो गया। दोनों ने शादी कर ली। 1969 में मधुबाला की मौत के बाद इन्होंने एक्ट्रेस योगिता बाली से शादी कर ली। ये शादी भी कम समय चली। आखिर में इन्होंने एक्ट्रेस लीना चंद्रावरकर से शादी की

   

विनोद मेहरा अब इस दुनिया में नहीं है. उनकी पहली शादी साल 1974 में मीना ब्रोका से हुई थी. दोनों साल 1978 में अलग हो गए थे. वहीं एक्टर के दूसरी शादी 1980 में बिंदिया गोस्वामी से की थी. दोनों का रिश्ता साल 1984 में खत्म हो गया था. वहीं उन्होंने तीसरी शादी साल 1988 में किरण मेहरा से की थी. बता दें कि विनोद का 1990 में निधन हो गया था. कथित तौर पर विनोद की शादी एक्ट्रेस रेखा से भी हुई थी. इस हिसाब से उनकी तीन नहीं बल्कि चार शादियां हुई थी।

Advertisement
Next Article