India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने के लिए विक्की कौशल,कैटरीना कैफ अयोध्या के लिए हुए रवाना

09:48 AM Jan 22, 2024 IST
Advertisement

 'प्राण प्रतिष्ठा' : प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या को पूरी तरह से सजाया गया है और इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए मशहूर हस्तियों की भीड़ सोमवार सुबह मुंबई हवाईअड्डे पर मंदिर शहर की ओर जा रही थी।पावर कपल विक्की कौशल और कैटरीना कैफ, जो उन लोगों में से थे, जिन्हें कई अन्य मशहूर हस्तियों के साथ इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था, उन्हें हवाई अड्डे पर पारंपरिक पोशाक पहने देखा गया था।सुनहरे रंग की साड़ी में कैटरीना बेहद खूबसूरत लग रही थीं, जिसके साथ उन्होंने कम से कम सोने के आभूषण पहने थे और अपने बालों को खुला छोड़ रखा था।दूसरी ओर, विक्की ने बेज रंग की शेरवानी और बालों को मैन बन में बांधा हुआ था।इस जोड़े ने खुशी-खुशी पपराज़ी के लिए पोज़ दिया।

 

 'प्राण प्रतिष्ठा' : समारोह में मनोरंजन उद्योग, क्रिकेट जगत, संत समाज, राजनीति, कला, साहित्य एवं संस्कृति समेत अन्य क्षेत्रों से विशिष्ट अतिथियों को भी आमंत्रित किया गया है। अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, आयुष्मान खुराना, कंगना रनौत, अनुपम खेर, टाइगर श्रॉफ और आशा भोसले जैसे बॉलीवुड सेलेब्स उन लोगों में शामिल होंगे जो उपस्थित रहेंगे।

राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' का ऐतिहासिक अनुष्ठान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संतों और कई विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति में होगा।श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रविवार को घोषणा की कि 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को 'मंगल ध्वनि' नामक एक चमकदार संगीत कार्यक्रम द्वारा चिह्नित किया जाएगा।

संगीत की दुनिया के कुछ सबसे बड़े नामों की विशेषता वाली इस भोज का मंचन सुबह 10 बजे किया जाएगा।अयोध्या मंदिर में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा दोपहर 12:30 बजे होगी।उत्तर प्रदेश के लखनऊ को भगवान राम के पोस्टरों और झंडों से सजाया गया है, जबकि देश भर के शहरों को रोशनी, भगवान राम के विशाल कटआउट और भगवान राम से संबंधित धार्मिक नारों वाले पोस्टरों से सजाया गया है। समारोह में क्रिकेट जगत, फिल्म जगत, संत समाज, राजनीति, कला, साहित्य एवं संस्कृति समेत अन्य क्षेत्रों के विशिष्ट अतिथियों को भी आमंत्रित किया गया है. अयोध्या में राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू हुए।

Advertisement
Next Article