India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

National Cinema Day पर सिर्फ 99 रूपये में देखें कोई भी फिल्म, ऐसे करें ऑनलाइन बुकिंग

11:00 AM Sep 19, 2024 IST
Advertisement

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने इस साल राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के लिए 20 सितंबर की तारीख तय की है। अगर आप सिनेमाघरों में फिल्में देखने के शौकीन हैं तो सिनेमा प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। नेशनल सिनेमा डे के मौके पर आप अपनी पसंदीदा फिल्म सिर्फ 99 रुपये में देख सकते हैं। पीवीआर आइनॉक्स सिनेपोलिस मिराज मूवी टाइम और डिलाइट सहित 4,000 से अधिक स्क्रीनों पर फिल्में दिखाई जाएंगी।

कोरोना काल के बाद लोगों को सिनेमाघरों की ओर आकर्षित करने के लिए साल 2022 में राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाने की शुरुआत की गई थी। वही, इस साल राष्ट्रीय सिनेमा दिवस 20 सितंबर को है, जबकि साल 2023 में इसे 13 अक्टूबर को मनाया गया था। आपको बता दें कि मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने राष्ट्रीय सिनेमा दिवस को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

राष्ट्रीय फिल्म दिवस पर ये बड़ी फिल्मे दिखाई जाएगी

इन फिल्मों में बॉक्स ऑफिस पर 'स्त्री 2', 'तुम्बाड़', 'गोट' और 'द बकिंघम मर्डर्स' जैसी फिल्में छाई हुई हैं। कुछ पुरानी क्लासिक फिल्में फिर से रिलीज की गई हैं। इसके अलावा सिद्धांत चतुर्वेदी की 'युधरा' भी 20 सितंबर को रिलीज हो रही है। राष्ट्रीय फिल्म दिवस को हर उम्र के दर्शकों को सिनेमाई आनंद देने के लिए पिछले दो वर्षों से मनाया जा रहा है।

ऐसे करें ऑनलाइन टिकट बुकिंग

राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पर 99 रुपये में टिकट का ऑफर पाने के लिए बस अपनी लोकेशन चुनें, 20 सितंबर तारीख चुनें और फिर जो फिल्म देखना चाहते हैं उसका नाम चुनें। इसके बाद बुक योर टिकट ऑप्शन पर जाकर अपनी सीट बुक करें और पेमेंट करें। इसके अलावा नजदीकी मूवी थियेटर में जाकर फिल्म का नाम बताकर भी 99 रुपये में टिकट खरीदे जा सकते हैं।

 

एसोसिएशन ने दर्शकों के लिए कही ये बात

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने अपने बयान में कहा कि इस सफलता में योगदान देने वाले सभी फिल्म प्रेमियों को धन्यवाद। उन्हें एक बार फिर निमंत्रण दिया जा रहा है, जो अभी तक अपने स्थानीय सिनेमा में नहीं लौटे हैं। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के पिछले दो संस्करणों में लगभग 60 लाख लोगों ने फिल्में देखी हैं।

Advertisement
Next Article