+

बिहार : पटना यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से बम बनाने का सामान बरामद, हिरासत में लिए गए कई

पटना यूनिवर्सिटी के पटेल हॉस्टल में छापेमारी करते हुए बिहार पुलिस ने पीले रंग का बारूद जैसा पदार्थ, कई डिब्बे, सुतली और टेप बरामद किया।
बिहार : पटना यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से बम बनाने का सामान बरामद, हिरासत में लिए गए कई
बिहार की पटना यूनिवर्सिटी के छात्रावासों में बीते दिनों से जारी छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक हॉस्टल से बम बनाने का सामान बरामद किया है। रविवार को पटेल हॉस्टल में छापेमारी करते हुए पुलिस ने पीले रंग का बारूद जैसा पदार्थ, कई डिब्बे, सुतली और टेप बरामद किया। वहीं इस मामले में कुछ युवकों को हिरासत में लिया गया है।
दरअसल, कई दिनों से जारी छापेमारी के दौरान रविवार को पटेल हॉस्टल में पुलिस को हॉस्टल के टीवी रूम के हॉल में किनारे में छिपाकर रखा गया कुछ सामान बरामद हुआ, जिसकी जब जांच की गई तो वो विस्फोटक निकला। पुलिस सभी सामान को जब्त कर अपने साथ ले गयी।
बरामदगी को लेकर पुलिस ने हॉस्टल में छात्रों और अन्य स्टाफ से पूछताछ की तो उन्होंने किसी भी तरह की जानकारी से इनकार कर दिया। हालांकि सोमवार को मिली जानकारी के मुताबिक बिहार पुलिस ने मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है।
पटना पुलिस ने पटेल हॉस्टल के कमरे में अलमारी का ताला तोड़ कर स्टील के सात डिब्बे, दो टेप, तार से लपेटे दो डिब्बे, डिब्बों के भीतर 550 ग्राम पीले रंग का बारूद जैसा पदार्थ और 200 ग्राम सुतली शामिल है। ये सामान कहां से और कैसे आया इसकी जांच जारी है।
पुलिस को मिली थी सूचना
जानकारी के अनुसार पुलिस को पटना यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के रहने और किसी वारदात को अंजाम देने के लिए बम बनाने की सूचना प्राप्त हुई थी। इस बात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और हॉस्टल में छापेमारी अभियान चलाया। जहां पर विस्फोटक सामाग्रियों को बरामद किया गया है। 

facebook twitter instagram