+

जम्मू-कश्मीर : पाक की एक और साजिश नाकाम, बीएसएफ और इंटेलिजेंस ने खोजी भूमिगत सुंरग

गणतंत्र दिवस के पहले सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक महत्वपूर्ण सुरंग का पता लगाया है, जिसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा किए जाने का शक है।
जम्मू-कश्मीर : पाक की एक और साजिश नाकाम, बीएसएफ और इंटेलिजेंस ने खोजी भूमिगत सुंरग
गणतंत्र दिवस के पहले सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक महत्वपूर्ण सुरंग का पता लगाया है, जिसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा किए जाने का शक है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी। बीएसएफ ने कहा, "विशिष्ट खुफिया सूचना के आधार पर, बीएसएफ की टुकड़ियों ने पानसर, जम्मू के इलाके में एक सुरंग-रोधी अभियान के दौरान आज (शनिवार) को 150 मीटर लंबी और 30 फीट गहरी सुरंग का पता लगाया।"
बीएसएफ द्वारा सांबा, हीरानगर और कठुआ क्षेत्र में पिछले छह महीनों में पता लगाई जाने वाली चौथी और जम्मू क्षेत्र में 10 वीं सुरंग है। सुरंगों का पता लगाने के साथ बीएसएफ के जवानों ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने के लिए पाकिस्तान के डिजाइन को नाकाम कर दिया। सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान सीमावर्ती गांवों में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में नियमित रूप से सूचनाएं मिलती रही हैं, लेकिन भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने वाले बीएसएफ के जवानों ने इन प्रयासों को नाकाम कर दिया है।
जम्मू क्षेत्र की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा परिदृश्य के मद्देनजर, बीएसएफ ने पाकिस्तान की ओर से विभिन्न खतरों के आकलन के बाद कई इनिसिएटिव लिए। इस प्रक्रिया में, अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ, बीएसएफ द्वारा नियमित रूप से सुरंग रोधी अभ्यास किया जाता है।

ट्रैक्टर परेड षडयंत्र मामले में संदिग्ध युवक पर बोले टिकैत- 'प्रशासन और सरकार ही करवाते हैं इस तरह की हरकत' 

facebook twitter instagram