+

बसपा प्रत्याशी ने मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाकर खुदकुशी की धमकी दी

भगवानपुर की सिकरौड़ा जिला पंचायत सदस्य की सीट से चुनाव हारी महिला प्रत्याशी ने चुनाव मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। उन्होंने मामले को लेकर कोर्ट जाने की बात कही है। साथ ही उन्होंने खुदकुशी करने की धमकी दी है।
बसपा प्रत्याशी ने मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाकर खुदकुशी की धमकी दी
हरिद्वार, संजय चौहान (पंजाब केसरी)ः भगवानपुर की सिकरौड़ा जिला पंचायत सदस्य की सीट से चुनाव हारी महिला प्रत्याशी ने चुनाव मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। उन्होंने मामले को लेकर कोर्ट जाने की बात कही है। साथ ही उन्होंने खुदकुशी करने की धमकी दी है।
भगवानपुर के वार्ड 16 सिकरौड़ा जिला पंचायत सदस्य की सीट पर बसपा समर्थित प्रत्याशी दानिस्था ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर जिला प्रशासन पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया। उनका आरोप है कि मतगणना के दौरान उनको 142 मतों से जीतने की बात कही गई, लेकिन उनको जीत का प्रमाण पत्र नहीं दिया गया। उनका आरोप है कि गर्भवती होने के बाद भी अधिकारियों ने उनको आठ घंटे तक बैठाए रखा। बाद में रि-काउंटिंग में उन्हें 67 मतों से हारा घोषित कर भाजपा समर्थित प्रत्याशी को विजयी घोषित कर दिया गया। उनका आरोप है कि भाजपा समर्थित प्रत्याशी के रद मत पत्रों को भी गिना गया। उधर, बहादराबाद मतगणना स्थल के बाहर विजयी उम्मीदवार ने हारे हुए प्रत्याशी समर्थकों के साथ मारपीट कर दी। इसमें दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर पिता पुत्र समेत छह नामजद और दस अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामला 28 सितंबर की रात का है। शिकायतकर्ता दीपक पुत्र अनूप सिंह निवासी फेरूपुर ने कहा कि 28 सितंबर की रात प्रधान चुनाव की मतगणना के बाद परिणाम आया था। परिणाम आने पर वह हार गए। निराश होकर बाहर निकल गए। शिकायतकर्ता का आरोप है कि विजयी उम्मीदवार के समर्थकों ने मतगणना स्थल के बाहर उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। आरोप है कि धारदार हथियार से वार करते समय उसका एक कान कट गया। थाना प्रभारी नितेश शर्मा ने बताया कि दीपक की शिकायत पर अर्जुन चौहान पुत्र ईलम चंद, सुनील चौहान, राजू सैनी, धर्मेंद्र चौहान, विशाल चौहान, मयंक चौहान और अर्जुन चौहान के पुत्र एवं अज्ञात दस निवासी फेरूपुर के खिलाफ गाली-गलौज मारपीट जान से मारने की धमकी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
facebook twitter instagram