+

मृतक सफाई कर्मी के परिजनों से मिलने जाएगा BSP का प्रतिनिधिमंडल, मायावती ने BJP पर साधा निशाना

पुलिस हिरासत में मृत सफाईकर्मी के परिजनों से मिलने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का एक प्रतिनिधिमंडल आज आगरा जायेगा। बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरूवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।
मृतक सफाई कर्मी के परिजनों से मिलने जाएगा BSP का प्रतिनिधिमंडल, मायावती ने BJP पर साधा निशाना
पुलिस हिरासत में मृत सफाईकर्मी के परिजनों से मिलने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का एक प्रतिनिधिमंडल आज आगरा जायेगा। बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरूवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होने कहा कि गयाचरण दिनकर के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल आगरा जाकर पीड़ित परिजन और जिला प्रशासन से मुलाकात करेगा। मृतक के परिजनो को न्याय दिलाने में पार्टी कोई कोरकसर नहीं छोड़ेगी।
भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया
उन्होने कहा कि गोरखपुर में पुलिसकर्मियों की पिटाई से कारोबारी की मौत के बाद आगरा में इसी तरह की घटना ने भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है। सरकार को पुलिस व्यवस्था में सुधार के लिये जरूरी कदम तत्काल उठाने चाहिये।बसपा अध्यक्ष ने ट्वीट किया “ आगरा में पुलिस कस्टडी में सफाईकर्मी की हुई मौत की अति-दुःखद घटना के सम्बंध में गयाचरण दिनकर के नेतृत्व में बीएसपी का एक प्रतिनिधिमण्डल आज आगरा जाकर घटना के दोषियों को सजा व पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने आदि को लेकर पीड़ित परिवार व प्रशासन से भी मिलेगा।”
सरकार अपनी पुलिस व्यवस्था में जरूरी सुधार लाए
उन्होने कहा “ गोरखपुर में पुलिस द्वारा होटल में एक व्यापारी की हुई दुःखद हत्या के बाद अब आगरा में पुलिस कस्टडी में एक दलित सफाईकर्मी की हुई मौत से वर्तमान भाजपा सरकार पुनः कठघरे में खड़ी है। अतः सरकार अपनी पुलिस व्यवस्था में जरूरी सुधार लाए, बीएसपी की यह मांग।” गौरतलब है कि आगरा के जगदीशपुरा थाने के मालखाने में चोरी के आरोप में हिरासत में लिये गये सफाई कर्मी की पुलिस हिरासत में मौत हो गयी थी। इस सिलसिले में एक इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जा चुका है।
होम :
facebook twitter instagram