दूसरे वनडे से पहले नेट पर गेंदबाजी करेंगे बुमराह

नई दिल्ली : कमर की चोट के बाद रिहैबिलिटेशन में जुटे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले नेट पर भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे। बुमराह स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरूआत से टीम से बाहर हैं। वह हालांकि अब ठीक होने की राह पर है। 

टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि अगले साल न्यूजीलैंड दौरे से पहले वह फिट हो जायेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे 18 दिसंबर को खेला जायेगा। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि बुमराह भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे। अब यह परंपरा बन गई है। टीम प्रबंधन ने भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस भी इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से पहले परखी थी हालांकि वह टीम का हिस्सा नहीं थे। 

इसी तरह बुमराह की फिटनेस को आजमाया जायेगा। सूत्र ने कहा कि अब यही परंपरा बन गई है कि जब कोई खिलाड़ी फिट होता नजर आता है तो टीम प्रबंधन, फिजियो और ट्रेनर नेट अभ्यास में उसे परखते हैं। बुमराह और हार्दिक पंड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये खेलते हैं और मुंबई के बीकेसी मैदान पर उनका रिहैबिलिटेशन चल रहा है। ऐसी भी संभावना है कि बुमराह को भारत ए टीम के साथ न्यूजीलैंड भेजा जाये ताकि उन्हें अभ्यास मिल सके।
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Jasprit Bumrah,ODI,team,West Indies,Indian