India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

एलन मस्क ने कहा- कॉरपोरेट मीडिया से टक्कर लेने के लिए सबस्टैक खरीदने के लिए तैयार

02:04 PM Dec 28, 2022 IST
Advertisement
दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्वीटर को लेकर स्पष्ट किया कि  44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने के बाद,  वह सबस्टैक हासिल करने के इच्छुक हैं जो स्वतंत्र लेखकों और पॉडकास्टरों को सीधे अपने दर्शकों को प्रकाशित करने और सदस्यता के माध्यम से भुगतान करने की सुविधा देता है।
एलन मस्क ने कही यह बड़ी बात 
एक उपयोगकर्ता ने मस्क से पूछा था कि क्या वो सबस्टैक खरीदेंगे, मस्क ने जवाब दिया, ‘मैं इस पर विचार करने के लिए तैयार हूं।’ उपयोगकर्ता ने पोस्ट किया, ट्विटर प्लस सबस्टैक ऑब्सोलेट लिगेसी कॉरपोरेट मीडिया के लिए तुरंत बड़े पैमाने पर प्रतिस्पर्धा पैदा करता है। मस्क की प्रतिक्रिया ‘ट्विटर फाइल्स’ के विभिन्न संस्करणों पर मुख्यधारा और कॉरपोरेट मीडिया से प्रतिक्रिया देखने के बाद आई है, जिसे उन्होंने स्वतंत्र पत्रकारों के माध्यम से पेश किया है। मस्क ने आगे पूछा, कॉरपोरेट पत्रकारिता लोगों के हितों को ध्यान रखने के बजाय सरकार का बचाव क्यों कर रही है?
ट्विटर के सीईओ लीटन वुडहाउस, एक फ्रीलांस रिपोर्टर और डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिन्होंने सबस्टैक पर पोस्ट किया था कि ‘ट्विटर फाइलों पर प्रतिष्ठान पत्रकार सरकार को उजागर करने के बजाय उसकी रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सबस्टैक एक यूएस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो सब्सक्रिप्शन न्यूजलेटर्स का समर्थन करने के लिए प्रकाशन, भुगतान, एनालिटिक्स और डिजाइन इंफ्रास्ट्रक्च र प्रदान करता है। यह लेखकों को डिजिटल न्यूजलेटर सीधे ग्राहकों को भेजने की अनुमति देता है। सबस्टैक की स्थापना 2017 में किक मैसेंजर के सह-संस्थापक क्रिस बेस्ट, एक डेवलपर जयराज सेठी और एक पूर्व टेक रिपोर्टर हामिश मैकेंजी द्वारा की गई थी।
Advertisement
Next Article