India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ट्विटर में अभी तक का सबसे बड़ा बदलाव, ब्लू बर्ड Logo को खत्म कर Twitter को दिया 'X' नाम

01:16 PM Jul 24, 2023 IST
Advertisement
ट्विटर में आए दिन नए बदलाव देखे जा रहे है। वहीं अब ट्विटर का नाम बदल कर अब ‘एक्स’ रख दिया गया है। फिलहाल माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर अभी पुराना लोगो ही दिख रहा है, लेकिन इन्टरिम एक्स लोगो’ आज बाद में लाइव हो जाएगा ट्विटर (X) न्यू चीफ एग्जीक्युटिव ऑफिसर (लिंडा याकारिनो) Linda Yaccarino ने भी ट्वीट करके ‘एक्स’  नाम की जानकारी दी है । 
वाइट कलर को सिर्फ 25.2 फीसदी वोट मिले
आपको बता दें, जब से एलन मस्क ने ट्विटर  कमांड संभाली है तब से यह सबसे बड़ा कदम है।  उन्होंने एक ट्वीट में कहा, पता नहीं कि ये कैसे हुआ, लेकिन मुझे एक्स अक्षर पसंद है। रविवार को, उन्होंने एक सर्वे भी शुरू किया जिसमें यूजर्स से पूछा गया कि क्या उन्हें डिफॉल्ट प्लेटफॉर्म का कलर बदलकर ब्लैक कर देना चाहिए। फिलहाल, पोल में ब्लैक कलर 74.8 फीसदी वोटों के साथ सबसे आगे है, जबकि वाइट कलर को सिर्फ 25.2 फीसदी वोट मिले हैं।
जब टेक्नोलॉजी इनफ्लुएंसर मार्केस ब्राउनली ने ट्वीट किया, मैं अभी भी इसे ट्विटर ही कहूंगा, तो मस्क ने जवाब दिया, लंबे समय तक नहीं। ‘चीफ ट्विट’ के बजाय ट्विटर-मालिक का नया शीर्षक क्या होगा, इस बारे में एक उपयोगकर्ता के सवाल के जवाब में, मस्क ने उत्तर दिया: चीफ नथिंग ऑफिसर। ट्विटर-मालिक ने यह भी पुष्टि की कि एक बार जब प्लेटफ़ॉर्म अपना नाम बदल लेता है, तो एक ट्वीट को ए एक्स कहा जाएगा।
ट्विटर ने एक व्यापक छाप छोड़ी
दूसरी ओर, ट्विटर के सीईओ लिंडा याकारिनो ने सोमवार को कहा, जीवन या व्यवसाय में यह असाधारण रूप से दुर्लभ बात है कि आपको एक और बड़ी छाप छोड़ने का दूसरा मौका मिलता है। ट्विटर ने एक व्यापक छाप छोड़ी और हमारे संवाद करने के तरीके को बदल दिया। अब, एक्स आगे बढ़ेगा, ग्लोबल टाउन स्क्वायर को बदल देगा।।
रविवार को मस्क ने कहा था कि जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी बर्ड्स को अलविदा कह देंगे।’ इसके बाद उन्होंने ‘एक्स’ लोगो को हाइलाइट करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। अप्रैल में, ट्विटर-मालिक ने ब्लू बर्ड होमपेज लोगो को डॉग मीम से बदल दिया था।
Advertisement
Next Article