India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत के 6 TOP UNICORN STARTUPS: नए युग की कंपनियां जो बदल रही हैं भारत की तकदीर

09:58 AM Nov 19, 2023 IST
Advertisement

भारत में स्टार्टअप इकोसिस्टम पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ा है। कई भारतीय स्टार्टअप्स ने यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल कर लिया है, यानी उनकी वैल्यूएशन 1 बिलियन डॉलर से अधिक हो गई है। ये यूनिकॉर्न भारत में नए युग की कंपनियां हैं जो देश की तकदीर बदल रही हैं।

ये है भारत की 6 TOP UNICORN STARTUPS

Byju's: Byju's भारत का सबसे मूल्यवान यूनिकॉर्न है। यह एक एडटेक कंपनी है जो ऑनलाइन और ऑफलाइन ट्यूटोरियल प्रदान करती है। Byju's की वैल्यूएशन $22 बिलियन से अधिक है।

Swiggy: Swiggy एक फूड डिलीवरी कंपनी है जो भारत में 500 से अधिक शहरों में काम करती है। Swiggy की वैल्यूएशन $10.7 बिलियन से अधिक है।

OYO Rooms: OYO Rooms एक हॉस्पिटैलिटी कंपनी है जो भारत में 800 से अधिक शहरों में होटल और होम स्टे प्रदान करती है। OYO Rooms की वैल्यूएशन $9 बिलियन से अधिक है।

Dream11: Dream11 एक ऑनलाइन स्पोर्ट्स गेमिंग प्लेटफॉर्म है जो भारत में बहुत लोकप्रिय है। Dream11 की वैल्यूएशन $8 बिलियन से अधिक है।


Razorpay: Razorpay एक पेमेंट गेटवे कंपनी है जो भारत में ऑनलाइन और ऑफलाइन भुगतान को सक्षम बनाती है। Razorpay की वैल्यूएशन $7.5 बिलियन से अधिक है।

Ola Cabs: Ola Cabs एक टैक्सी कंपनी है जो भारत में 250 से अधिक शहरों में काम करती है। Ola Cabs की वैल्यूएशन $7.5 बिलियन से अधिक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article