India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अडानी और तंजानिया कंपनी के बीच हुई बड़ी डील, शेयर पर बड़ा एक्शन संभव

07:52 AM Jun 01, 2024 IST
Advertisement

Adani: अडानी ने इस हफ्ते एक अहम फैसला लिया है। बता दें, Adani Share Price: शुक्रवार को गौतम अदाणी (Gautam Adani) की एक कंपनी पर बड़ी खबर आई है, जिसका असर सोमवार को बाजार के खुलते ही इसके शेयर पर देखने को मिल सकता है।

अडानी की कंपनी ने तंजानिया में की बड़ी डील

आज गौतम अदानी (Gautam Adani) की एक कंपनी पर बड़ी खबर आई है। कंपनी ने अफ्रीकी देश में 30 साल के लिए एक एग्रीमेंट किया है। इसका सीधा असर सोमवार को शेयर बाजार (Share Market) के खुलते ही इसके शेयर पर देखने को मिल सकता है।

अदाणी पोर्ट्स (एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZ) की सब्सिडियरी कंपनी ने पूर्वी अफ्रीकी देश में DAR ES SALAAM PORT पर एक टर्मिनल के संचालन और प्रबंधन के लिए तंजानिया पोर्ट्स अथॉरिटी (Tanzania Ports Authority) के साथ 30 साल के कंसेशन एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं।

आज Adani Ports Share Price 3.93 फीसदी के उछाल के साथ 1437.70 रुपए पर बंद हुआ। 1 महीने में शेयर 7.48 फीसदी, तो 6 महीने में 73.83 फीसदी बढ़ा है। Dar es Salaam Port रोडवेज और रेलवे के कनेक्टेड नेटवर्क का एक गेटवे पोर्ट है। अडानी इंटरनेशनल पोर्ट्स होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड (AIPH) की ओर से साइन किए गए कंसेशन एग्रीमेंट से तंजानिया में अदाणी पोर्ट्स की एंट्री होगी।

APSEZ ने एक बयान में कहा कि अदाणी पोर्ट्स के नेतृत्व वाला कंसोर्टियम 39.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर में तंजानिया में प्रोजेक्ट कंपनी का अधिग्रहण करेगा। मौजूदा समय में Adani Ports का मार्केट कैप 3,10,563.18 करोड़ रुपए है।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article