India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अडानी ग्रुप के शेयर में उछाल, पोर्ट के साथ हुई बेहतर डील

08:35 AM Mar 26, 2024 IST
Advertisement

Adani Ports Share: कंपनी का शेयर शुक्रवार को 1.5 फीसदी बढ़कर 1281 रुपये के भाव पर बंद हुआ। वहीं अडानी ग्रुप ने एक पोर्ट के साथ बेहतर डील की है।

अडानी ग्रुप के शेयर में इजाफा

अदाणी पोर्ट्स ने एक और पोर्ट खरीद लिया है। एक्सचेंज पर जारी जानकारी में कंपनी ने बताया कि गोपालपुर पोर्ट्स में 95 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। ये डील 3080 करोड़ रुपये में हुई है। कंपनी का शेयर शुक्रवार को 1.5 फीसदी बढ़कर 1281 रुपये के भाव पर बंद हुआ।

डील के बारे में जानिए।

95% हिस्सेदारी खरीदा है। अदाणी पोर्ट्स ने एसपी पोर्ट मेंटेनेंस प्राइवेट लिमिटेड से 56% हिस्सेदारी खरीदी है। SP पोर्ट मेंटेनेंस प्राइवेट लिमिटेड, एसपी ग्रुप का हिस्सा है। इसके अलावा अदाणी पोर्ट्स ने उड़ीसा स्टीवडोर्स लिमिटेड से 39% हिस्सेदारी खरीदी है।

गोपालपुर पोर्ट्स लिमिटेड के बारे में बताते हैं- इस पोर्ट्स पर कई तरह के ड्राई बल्क और ब्रेक बल्क कार्गो को हैंडल किया जाता है। यह एक डीप ड्राफ्ट, मल्टी-कार्गो पोर्ट है. यह लोहा, कोयला, चूना पत्थर, इल्मेनाइट रेत और एल्यूमिना सहित सूखे थोक कार्गो के विविध मिश्रण को संभालता है। कारोबारी साल 2022-23 में, इसने 7.4 मिलियन मीट्रिक टन (एमएमटी) कार्गो को संभाला और इसकी क्षमता 20 एमएमटी है।

अदाणी पोर्ट्स ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में 11.3 एमएमटी कार्गो संभालने का अनुमान है और इससे ₹520 करोड़ की ऑपरेशन आमदनी होने की उम्मीद है।

अदाणी पोर्ट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर करण अदाणी का कहना है कि जीपीएल अदाणी समूह के पैन इंडिया पोर्ट्स नेटवर्क, पूर्वी तट बनाम पश्चिमी तट कार्गो वॉल्यूम को बढ़ाने और बिजनेस की आमदनी बढ़ाने में मदद करेगा।

अदाणी पोर्ट्स के शेयर का प्रदर्शन

एक हफ्ते में शेयर 1 फीसदी गिरा है। एक महीने में 2 फीसदी गिरा है। तीन महीने में शेयर 30 फीसदी बढ़ा है। एक साल में 100 फीसदी बढ़ा है। तीन साल में शेयर 70 फीसदी बढ़ा है।

डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी/CNBC आवाज़ वेबसाइट पर दी गई सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। निवेश से पहले आप अपने वित्तीय सलाहकार यानी सर्टिफाइड एक्सपर्ट की राय जरूर लें।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article