India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली AIIMS ने लागू की 100% डिजिटल भुगतान प्रणाली, कैफेटेरिया में नहीं होगा नगद का इस्तेमाल

12:20 PM May 09, 2024 IST
Advertisement

AIIMS: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS ), दिल्ली ने अपने कैफेटेरिया में 100 प्रतिशत डिजिटल भुगतान प्रणाली लागू की है। निदेशक डॉ. (प्रो.) एम श्रीनिवास के मार्गदर्शन में, एम्स ने यह निर्णय लिया है जो संस्थान के आधुनिकीकरण और सुविधा के प्रति संस्थान की प्रतिबद्धता के अनुरूप लेनदेन को सुव्यवस्थित करने, दक्षता बढ़ाने और कैशलेस वातावरण को बढ़ावा देने के संस्थान के उद्देश्यों के अनुरूप है।

कैफेटेरिया में नहीं होगा नगद का इस्तेमाल

पिछले निर्देशों के बावजूद, यह देखा गया है कि एम्स कैफेटेरिया में डिजिटल भुगतान के साथ-साथ नकद लेनदेन भी किया जा रहा था। इसके जवाब में, प्रशासन ने दोहराया कि सभी कैफेटेरिया काउंटरों पर केवल डिजिटल भुगतान के तरीके, जैसे स्मार्ट कार्ड, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड ही स्वीकार किए जाएंगे। डॉ. (प्रो.) एम. श्रीनिवास ने इस बदलाव के महत्व पर जोर देते हुए कहा, "100 प्रतिशत डिजिटल भुगतान की ओर बदलाव हमारे कर्मचारियों, आगंतुकों और हितधारकों के लिए पारदर्शिता, सुरक्षा और सुविधा को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

होगी 100 प्रतिशत डिजिटल पेमेंट

हम सभी से सहयोग करने और कैफेटेरिया के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इस नई प्रणाली को अपनाने का आग्रह करते हैं।" पीआईसी मीडिया सेल की डॉ. रीमा दादा ने तकनीकी प्रगति को अपनाने में एम्स के प्रगतिशील दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला।

"पूरी तरह से डिजिटल भुगतान प्रणाली को अपनाना तकनीकी प्रगति को अपनाने के लिए एम्स के प्रगतिशील दृष्टिकोण को दर्शाता है। यह कदम न केवल सुविधा को बढ़ाता है बल्कि अधिक सुरक्षित और कुशल भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र में भी योगदान देता है।"

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article