India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Airbus सुरक्षा संवर्धन केंद्रों का विस्तार करने के लिए तैयार

12:15 PM Jul 18, 2024 IST
Advertisement

Airbus: Airbus चीन, अमेरिका, जर्मनी और यूनाइटेड किंगडम में अपने सुरक्षा संवर्धन केंद्रों (एसपीसी) का विस्तार करने के लिए तैयार है, यह जानकारी उत्पाद सुरक्षा संचार और विमान दुर्घटना संकट प्रतिक्रिया सलाहकार निकोलस बार्डो ने एएनआई के साथ चर्चा के दौरान दी।

सुरक्षा संवर्धन केंद्र विमानन उद्योग के भीतर सुरक्षा बढ़ाने पर केंद्रित एक विशेष सुविधा है। SPC को 2023 में सुरक्षा नियंत्रणों के प्रसार के लिए एक रणनीतिक पहल के रूप में पेश किया गया था। उल्लेखनीय रूप से, भारत में, एयरबस बैंगलोर में स्थित एक उपग्रह एसपीसी संचालित करता है, जो इसकी वैश्विक सुरक्षा पहुंच को आगे बढ़ाता है।



SPC के मुख्य कार्यों में कई प्रमुख पहलू शामिल हैं। पिछली दुर्घटनाओं से प्राप्त अंतर्दृष्टि के माध्यम से उड़ान सुरक्षा को आगे बढ़ाना, सावधानीपूर्वक डिजाइन, विनिर्माण, परीक्षण और परिचालन प्रथाओं के माध्यम से विमान की सुरक्षा सुनिश्चित करना और कर्मचारियों और व्यापक हवाई परिवहन समुदाय के बीच सूचना-साझाकरण को बढ़ावा देकर सहयोग को बढ़ावा देना। विमान प्रौद्योगिकी में सुरक्षा एक सर्वोपरि चिंता बनी हुई है, और उन्नत प्रौद्योगिकी का निरंतर एकीकरण सुरक्षा उपायों को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। टूलूज़ में एयरबस सुरक्षा संवर्धन केंद्र "सुरक्षा हर किसी का व्यवसाय है" के आदर्श वाक्य के तहत काम करता है। बार्डो ने सुरक्षा पर तकनीकी प्रगति के महत्वपूर्ण प्रभाव पर भी जोर दिया, उन्होंने कहा, "हमने जो देखा है वह यह है कि जब भी हम विमान के शरीर में अतिरिक्त तकनीक डालते हैं तो यह सुरक्षा का एक अतिरिक्त स्तर लाता है। हम अपने काम में नई तकनीकों का उपयोग कर रहे हैं जो हमें सुरक्षा मानदंडों को बेहतर ढंग से समझने में मदद करती हैं।" तकनीकी नवाचारों के अलावा, एयरबस भविष्य की महामारियों की तैयारी के लिए अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन (ICAO) और यूरोपीय संघ विमानन सुरक्षा एजेंसी (EASA) के साथ भी सक्रिय रूप से सहयोग कर रहा है। बार्डो ने इन प्रयासों के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा, "इसलिए हम अगली महामारी के लिए योजना बनाने के लिए ICAO और EASA के साथ भी काम कर रहे हैं। इसे एयरबस के भीतर हेल्थ ऑनबोर्ड कहा जाता है, और आप हमारी वेबसाइट पर सब कुछ पा सकते हैं। हम काम कर रहे हैं और हम अगली महामारी के लिए तैयारी कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम एक नई महामारी का सामना कर सकें" उन्होंने कहा।

(Input From ANI)

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article