India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अंबुजा सीमेंट को कारोबार विस्तार का मिला फायदा, जून तिमाही में हुआ 790 करोड़ का मुनाफा

04:13 PM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

अंबुजा सीमेंट : अदाणी समूह की देश की बड़ी सीमेंट और बिल्डिंग मटेरियल कंपनियों में से एक अंबुजा सीमेंट ने बुधवार को अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे जारी किए। वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का ईबीआईटीडीए 1,280 करोड़ रुपये और मुनाफा 790 करोड़ रुपये रहा है। कंपनी की संचालन लागत में सालाना आधार पर 3 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है और यह 4,437 रुपये पीएमटी रही है।

Highlight : 

अंबुजा सीमेंट को हुआ 790 करोड़ का मुनाफा

अंबुजा सीमेंट्स के पूर्णकालिक निदेशक अजय कपूर ने कहा कि हमारा प्रदर्शन काफी स्थिर रहा है और हमारा फोकस अब इनोवेशन, डिजिटाइजेशन, ग्राहक संतुष्टि और ईएसजी (इंवायरोमेंटल, सोशल और गवर्नेंस) पर है। हमारा प्रदर्शन शेष वित्त वर्ष के लिए दिशा तय करता है। कंपनी की ओर से नई इलाकों में कारोबार का विस्तार किया जा रहा है।

वित्त वर्ष 28 तक 140 एमटीपीए के अपने लक्ष्य की तरफ तेजी से बढ़ रही कंपनी

कपूर ने आगे कहा कि वित्त वर्ष 25 की दूसरी तिमाही तक पेन्ना सीमेंट का अधिग्रहण पूरा हो जाएगा। इससे हमारी क्षमता बढ़कर 89 एमटीपीए हो जाएगी। कंपनी वित्त वर्ष 28 तक 140 एमटीपीए के अपने लक्ष्य की तरफ तेजी से बढ़ रही है। अंबुजा सीमेंट ने हैदराबाद के मुख्यालय वाली पेन्ना सीमेंट का अधिग्रहण 10,422 करोड़ रुपये में किया गया है।

वित्त वर्ष 25 में सीमेंट की मांग 7 से 9 प्रतिशत बढ़कर 451 एमटीपीए रह सकती है

वित्त वर्ष 25 की पहली तिमाही में अंबुजा सीमेंट का ऑपरेटिंग ईबीआईटीडीए 807 पीएमटी था। वहीं, ईबीआईटीडीए मार्जिंग 15.4 प्रतिशत पर था। सरकार की ओर से इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जोर दिए जाने के कारण वित्त वर्ष 24 में सीमेंट की मांग में 7 से 8 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला था और यह 422 एमटीपीए रही थी। वित्त वर्ष 25 में सीमेंट की मांग 7 से 9 प्रतिशत बढ़कर 451 एमटीपीए रह सकती है।

(Input From IANS)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article