India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आज से महंगा हुआ अमूल दूध, बढ़ाए 2 रुपये

07:32 AM Jun 03, 2024 IST
Advertisement

Amul Milk Price: देश में चुनाव परिणाम से पहले अमूल कंपनी ने जनता को बड़ा झटका दिया है। बता दें, अमूल ने दूध महंगा कर दिया है। अमूल ब्रांड के तहत मिल्क प्रोडक्ट्स की बिक्री करने वाले गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाने की घोषणा की है।

Highlights

अमूल ने बढ़ाई दूध की कीमत

आम आदमी पर महंगाई की मार पड़ी है। अमूल ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। अमूल दूध खरीदना अब महंगा हो गया है। दरअसल, अमूल ब्रांड के तहत मिल्क प्रोडक्ट्स की बिक्री करने वाले गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाने की घोषणा की है।

MRP पर 2 से 3 फीसदी बढ़ोतरी

जीसीएमएमएफ ने अपने बयान में कहा कि 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि का मतलब एमआरपी में 3 से 4 फीसदी की बढ़ोतरी है, जो औसत खाद्य महंगाई से काफी कम है. फरवरी 2023 से अमूल ने प्रमुख बाजारों में ताजा पाउच दूध की कीमतों में कोई वृद्धि नहीं की है।

मिली जानकारी के अनुसार, हमारे मेंबर यूनियनंस ने भी पिछले एक साल में किसानों की कीमत में लगभग 6-8 फीसदी की बढ़ोतरी की है। अमूल एक पॉलिसी के तहत मिल्क और मिल्क प्रोडक्ट्स के लिए कंज्यूमर्स द्वारा भुगतान किए गए प्रत्येक रुपये का लगभग 80 पैसा मिल्क प्रोड्यूसर्स को देता है। मूल्य संशोधन से हमारे मिल्क प्रोड्यूसर्स के लिए दूध की कीमतें बनाए रखने और उन्हें हायर मिल्क प्रोडक्शन के लिए प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी।

दूध की नई दरें

नई कामतों के मुताबिक, अमूल गोल्ड 500 ML दूध की कीमत 32 रुपये से बढ़कर 33 रुपये हो गई है। अमूल गोल्ड एक लीटर की कीमत 64 से बढ़कर 66 रुपये हो गई है। इसी तरह अमूल ताजा 500 ML दूध की कीमत 26 से बढ़कर 27 रुपये हो गई है। अमूल शक्ति 500 एमएल की कीमत 29 रुपये से बढ़कर 30 रुपये हो गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article