India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Anand Mahindra को भा गई ये वाली Bolero, इंजीनियर को दिया धन्यवाद

01:37 PM Apr 03, 2024 IST
Advertisement

 दुनिया में कारों के मामले में काफी तेजी से बदलाव आ रहे हैं।अब कार सिर्फ एक परिवहन का साधन नहीं है।कारों में टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी तेजी से बढ़ा है। पेट्रोल और डीजल के बाद फीचर्स से लोडेड इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारों का बोलबाला है। कारों की क्षमता इतनी बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है कि उन्हें ड्राइवरों की जरूरत ही न पड़े।

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर दिया धन्यवाद

इस ऑटोनोमस ड्राइविंग की दिशा में भारत के कदम भी तेजी से बढ़ रहे हैं और हमारे यहां कई कारों में एडास टेक्नोलॉजी दी जाने लगी है। कुछ ऐसा ही प्रयोग भोपाल के एक इंजीनियर ने बोलेरो पर किया।ऑटोनोमस ड्राइविंग बोलेरो के ईद वीडियो पर आनंद महिंद्रा की नजर पड़ गई। उन्हें यह बोलेरो बहुत भा गई।उन्होंने ऑटोनोमस ड्राइविंग के लिए बोलेरो को चुनने पर धन्यवाद भी दिया।आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में लिखा कि यह देश में बढ़ते टेक इनोवेशन का एक सुबूत है।इसे देखकर मैं बहुत खुश हूं। मैं इस इंजीनियर को धन्यवाद देता हूं कि उसने एक और डिलीवरी एप बनाने की बजाय इस कठिन विषय पर काम किया।

स्टीयरिंग छूने की आवश्यकता भी नहीं

दरअसल, यह सेल्फ ड्राइविंग बोलेरो भोपाल के एक स्टार्टअप ने बनाई है। वह इसका ट्रायल कर रहे थे। इसी दौरान किसी ने वीडियो बनाकर इंटरनेट पर डाल दिया। यह वीडियो जब महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा के पास पहुंचा तो उन्होंने इसे रीट्वीट भी किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि यह बोलेरो सेल्फ ड्राइविंग टेक्नोलॉजी से लैस है।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘’ को अभी subscribe करें। आप हमें , और  पर भी फॉलो कर सकते हैं।PUNJAB KESARIFACEBOOK INSTAGRAMTWITTER

Advertisement
Next Article