India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Awfis IPO Listing: घाटे में चल रही कंपनी प्रीमियम पर हुई लिस्टेड, निवेशकों को हुआ 13 फीसदी का फायदा

02:19 PM May 30, 2024 IST
Advertisement

Awfis IPO Listing: Awfis स्पेस सॉल्यूशंस के स्टॉक की गुरुवार को शेयर बाजार में सकारात्मक लिस्टिंग हुई। एनएसई पर औफिस स्पेस सॉल्यूशंस का शेयर 13.58 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ इश्यू प्राइस 383 के मुकाबले 435 पर लिस्ट हुआ। BSE पर Awfis स्पेस सॉल्यूशंस का शेयर 12.86 प्रतिशत की तेजी के साथ 432 रुपये पर लिस्ट हुआ। Awfis स्पेस सॉल्यूशंस के शेयर की लिस्टिंग उम्मीद से कम हुई है। बाजार के जानकारों का मानना है कि इसकी लिस्टिंग 500 रुपये से लेकर 510 के बीच हो सकती है।

IPO को बाजार से अच्छा रिस्पॉन्स मिला

बता दें, Awfis स्पेस सॉल्यूशंस के IPO को बाजार से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। बीएसई के डेटा के मुताबिक, IPO 108.56 गुना सब्सक्राइब हुआ था। योग्य संस्थागत खरीददारों (QIB) के लिए रिजर्व कोटा 116.95 गुना, गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व कोटा 129.81 गुना और रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व कोटा 54.58 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कर्मचारियों के लिए रिजर्व कोटा 25.20 गुना सब्सक्राइब हुआ था। IPO में QIB के लिए 75 प्रतिशत, गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए 15 प्रतिशत और रिटेल निवेशकों के लिए 10 प्रतिशत कोटा रिजर्व रखा गया था।

क्या है Awfis का काम?

Awfis स्पेस सॉल्यूशंस स्टार्टअप, एमएसएमई, कॉरपोरेट और MNC कंपनियों के लिए ऑफिस स्पेस उपलब्ध कराने का कार्य करती है। कंपनी कई कोवर्किंग स्पेस भी चलाती है। Awfis स्पेस सॉल्यूशंस, ऑफिस स्पेस उपलब्ध कराने वाली पहली लिस्टेड कंपनी है। कंपनी की ओर से 598 करोड़ रुपये का आईपीओ लॉन्च किया गया था। इसमें से 128 करोड़ फ्रेश इश्यू था, जबकि 470 करोड़ का ऑफर फॉर सेल (OFS) था। IPO 22 मई से लेकर 27 मई तक आम निवेशकों के लिए खुला था।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article