India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Budget 2024 : कैबिनेट की बैठक शुरू, समावेशी विकास से शुरू हुआ भाषण

11:07 AM Feb 01, 2024 IST
Budget 2024
Advertisement

Budget 2024 : वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण इस बार छठा बजट (Budget 2024) सदन में पेश करेंगी। वही इस कैबिनेट की बैठक में पीएम मोदी भी शामिल होंगे। बता दें की यह अंतरिम बजट मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट है। मोरारजी देसाई के बाद सीतारमण ही दूसरी वित्त मंत्री हैं, जिन्हें छह बार बजट पेश करने का मौका मिला।

Highlights

Budget 2024 से क्या होंगे बदलाव

Budget 2024

आईएमसी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष समीर सोमैया ने बताया कि यह अंतरिम बजट (Budget 2024) कुछ सीमाओं के साथ आती है लेकिन इससे सरकार की प्राथमिकताओं के बारे में अंदाजा हो जाएगा। हमारे पास युवा जनसंख्या है और हमें उन्हें स्किल बनाने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि डिफेंस, स्पेस, कृषि क्षेत्र में स्टार्टअप बनाने की जरूरत है ताकि देश की अर्थव्यवस्था 6.5 प्रतिशत या इससे भी तेज रफ्तार से आगे बढ़ेगी।

निर्मला सीतारमण पेश करेंगी Budget 2024

Budget 2024

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज संसद में अंतरिम बजट (Budget 2024) पेश करेंगी। यह बजट मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट है। वित्तमंत्री इस बार छठा बजट सदन में पेश करेंगी। मोरारजी देसाई के बाद सीतारमण ही दूसरी वित्त मंत्री हैं, जिन्हें छह बार बजट पेश करने का मौका मिला।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article