India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आप भी लेना चाहते हैं अपनी गाड़ी, SBI देगा कम ब्याज में कार लोन

07:34 AM Jun 10, 2024 IST
Advertisement

Car Loan: क्या आप भी अपनी गाड़ी खरीदना चाहते हैं। लेकिन लोन लेने से कतराते हैं। ऐसे में आपके लिए अच्छी खबर है। बता दें, SBI के कार लोन पर ब्याज की दरें 8.75 फीसदी से 9.80 प्रतिशत सालाना तक जाती हैं। हालांकि, सिबिल स्कोर पर भी इंटरेस्ट रेट निर्भर करता है।

Highlights

SBI कार लोन पॉलिसी

कार, होम या पर्सनल लोन, सभी बैंक देते हैं लेकिन सवाल है कि कौन-सा बैंक कम ब्याज पर लोन देता है। खासकर, अगर आप कार लोन लेने जा रहे हैं तो आपको यह चेक कर लेना चाहिए कि कौन-सा बैंक आपको लो इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहा है। बैंक बाजार के अनुसार, देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI में ऑटो लोन पर सबसे कम ब्याज दरें हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कार लोन पर ब्याज की दरें 8.75 फीसदी से 9.80 प्रतिशत सालाना तक जाती हैं. हालांकि, सिबिल स्कोर और गाड़ी के प्रकार पर भी इंटरेस्ट रेट निर्भर करता है. अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो आपको न्यूनतम ब्याज पर लोन मिल सकता है. आइये जानते हैं कैसे?

क्रेडिट स्कोर होना चाहिए अधिक

अगर आप SBI से कार लोन ले जा रहे हैं और आपका क्रेडिट स्कोर 800 या उससे ज्यादा है तो 3 से 5 साल की अवधि वाले कार लोन पर ब्याज की दर 8.85 फीसदी होगी। वहीं, अगर आपका क्रेडिट स्कोर 775-779 के बीच है तो समान अवधि के कार लोन पर इंटरेस्ट रेट 9 फीसदी होगा. अगर, सिबिल स्कोर 757-774 के बीच रहा तो ब्याज दर 9.10 प्रतिशत हो जाएगी।

10 लाख के लोन पर कितनी EMI

अगर आप SBI से 5 साल की अवधि के लिए 10,00000 रुपये का कार लोन लेते हैं और आपका सिबिल स्कोर 800 से ज्यादा है तो आपको 8.85 फीसदी की ब्याज दर से लोन मिलेगा। इस हिसाब से आपकी मंथली EMI 20,686 रुपये होगी।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article