India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सीमेंट की कीमतों में उछाल, Competition Commission of India करेगा मामले की जाँच

09:11 AM Nov 04, 2023 IST
Advertisement

Cement Price Hike: सीमेंट कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, जिससे निर्माण लागत बढ़ रही है। इस बढ़ोतरी को लेकर लगातार आरोप लग रहे हैं कि सीमेंट कंपनियां मिलीभगत कर रही हैं। इस मामले में Competition Commission of India (भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग) ने पूरे देश में सीमेंट सेक्टर की जांच करने का फैसला किया है।

Competition Commission of India ने कहा है कि सीमेंट निर्माण और बुनियादी ढांचे के लिए एक महत्वपूर्ण इनपुट है। इन क्षेत्रों में कई अन्य उद्योग भी जुड़े हुए हैं। इसलिए, सीमेंट की कीमतों में बढ़ोतरी से देश की अर्थव्यवस्था पर बड़ा असर पड़ सकता है।
आयोग सीमेंट की कीमतों, उत्पादन लागत, क्षमता, क्षमता उपयोग और लाभों का अध्ययन करेगा। यह यह भी पता लगाएगा कि कीमतों में बढ़ोतरी के क्या कारण हैं।

सितंबर में, सीमेंट कंपनियों ने कीमतों में 12 से 13% की बढ़ोतरी की थी। कंपनियों ने कहा था कि यह बढ़ोतरी लागत में बढ़ोतरी के कारण हुई है। हालांकि, कई लोगों का मानना है कि यह बढ़ोतरी मिलीभगत के कारण हुई है।

आयोग की जांच से यह पता चलेगा कि सीमेंट कंपनियां वास्तव में मिलीभगत कर रही हैं या नहीं। यदि ऐसा होता है, तो आयोग कार्रवाई कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article