India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बजाज ग्रुप का बढ़ा फैसला, निःशुल्क CIBIL स्कोर चेक के साथ क्रेडिट मॉनिटरिंग को बनाया आसान

11:44 AM Jul 17, 2024 IST
Advertisement

CIBIL Score: बजाज मार्केट्स व्यक्तियों को निःशुल्क CIBIL स्कोर चेक के माध्यम से अपने क्रेडिट स्वास्थ्य की निगरानी करने का एक आसान और सुविधाजनक तरीका प्रदान करता है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपनी क्रेडिट स्थिति का मूल्यांकन करने, अपने क्रेडिट प्रोफ़ाइल में परिवर्तनों के बारे में सूचित रहने और अच्छी तरह से सूचित वित्तीय निर्णय लेने में सक्षम बनाती है।

बजाज मार्केट्स पर CIBIL स्कोर की जांच के लाभ

* उपयोगकर्ता के अनुकूल प्रक्रिया: प्लेटफ़ॉर्म एक सहज और सहज इंटरफ़ेस प्रदान करता है, जो व्यक्तियों के लिए परेशानी मुक्त अनुभव सुनिश्चित करता है

* अंतर्दृष्टिपूर्ण विश्लेषण: किसी की क्रेडिट प्रोफ़ाइल की जाँच करने से मूल्यवान जानकारी मिलती है जो बेहतर वित्तीय निर्णय लेने में सहायता करती है

* स्कोर पर शून्य प्रभाव: निःशुल्क CIBIL स्कोर जाँच व्यक्ति के स्कोर को प्रभावित नहीं करती है



बजाज मार्केट्स APP की खासीयत

बजाज मार्केट्स ऐप एक अनुकूलित क्रेडिट स्वास्थ्य रिपोर्ट प्रदान करके उपयोगकर्ता के अनुभव को और बढ़ाता है। इस विस्तृत रिपोर्ट में व्यक्ति के सक्रिय क्रेडिट कार्ड और ऋण खातों की जानकारी होती है, जो किसी की क्रेडिट प्रोफ़ाइल का समग्र दृश्य प्रदान करती है।

क्या है बजाज मार्केट्स APP

ऐप में 'क्या आप जानते हैं' और 'अपना स्कोर सुधारें' जैसे विजेट हैं जो उपयोगकर्ताओं को उनके स्कोर को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए जानकारी और सुझाव प्रदान करते हैं। इसके अतिरिक्त, रिपोर्ट में बजाज मार्केट्स पर उपलब्ध व्यक्तिगत ऑफ़र भी शामिल हैं, जो व्यक्तियों को उपयुक्त वित्तीय उत्पाद खोजने में सक्षम बनाते हैं। CIBIL स्कोर चेक के अलावा, बजाज मार्केट्स बीमा पॉलिसियों, क्रेडिट कार्ड, निवेश विकल्पों और ऋण जैसे उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुँच प्रदान करता है। व्यक्ति केवल बजाज मार्केट्स वेबसाइट या ऐप पर जाकर इन उत्पादों और अन्य उत्पादों तक पहुँच सकते हैं। बजाज फिनसर्व डायरेक्ट, बजाज फिनसर्व की एक सहायक कंपनी, भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाली फिनटेक कंपनियों में से एक है। इसकी दो प्राथमिक शाखाएँ हैं, बजाज मार्केट्स, एक वित्तीय बाज़ार और बजाज टेक्नोलॉजी सर्विसेज, एक टेकफ़िन सेवा प्रदाता। बजाज मार्केट्स एक ऐसा बाज़ार है जो सभी श्रेणियों - ऋण, कार्ड, बीमा, निवेश, भुगतान, पॉकेट बीमा और VAS में कई वित्तीय उत्पाद प्रदान करता है। बजाज मार्केट्स ने "इंडिया का फाइनेंशियल सुपरमार्केट" पेश करने के लिए विश्वसनीय वित्तीय ब्रांडों के साथ साझेदारी की है। एक वन-स्टॉप डेस्टिनेशन जहाँ इसके ग्राहक ऐसे कई उत्पादों की खोज कर सकते हैं जो उन्हें अपने वित्तीय जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।

एक फिनटेक के रूप में अपनी यात्रा शुरू करने के बाद, बजाज फिनसर्व डायरेक्ट ने एक टेकफिन के रूप में भी एक बहुत मजबूत व्यवसाय बनाया है। बजाज टेक्नोलॉजी सर्विसेज के माध्यम से यह डिजिटल प्रौद्योगिकी सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है जिसमें कस्टम एप्लिकेशन, एंटरप्राइज़ एप्लिकेशन, डेटा और एनालिटिक्स, जेन एआई, क्लाउड सेवाएँ और डिजिटल एजेंसी शामिल हैं।

(Input From ANI)

(विज्ञापन अस्वीकरण: उपरोक्त प्रेस विज्ञप्ति न्यूज़वॉयर द्वारा प्रदान की गई है। Punjabkesari.com किसी भी तरह से इसकी सामग्री के लिए जिम्मेदार नहीं होगा)

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article