India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PVR ने बनाया नया प्लान, अब मूवी के साथ दिखाएगा क्रिकेट मैच, खचाखच भरेगा सिनेमा

08:19 AM May 16, 2024 IST
Advertisement

Cinema: एक समय पर हर कोई सिनेमाघर में जाकर मूवी देखने का शौक रखता था। लेकिन वित्‍त वर्ष की 2024 की चौथी तिमाही में कपंनी को 130 करोड़ का घाटा हुआ है हालांकि एक साल पहले के मुकाबले में मार्च तिमाही के घाटे में कमी आई है।

Highlights

खचाखच भरेगा सिनेमा

कोरोना काल से थिएटर इंडस्ट्री दर्शकों की कमी से जूझ रही है। भारत का सबसे बड़ा सिनेमा ऑपरेटर PVR Inox भी दर्शकों की बेरुखी के दर्द को झेल रहा है। ऐसे में कंपनी ने अब कमाई करने के लिए क्रिकेट का सहारा लेने की सोची है। दर्शकों को आकर्षित करने के लिए PVR Inox ने T20 वर्ल्ड कप के खास मैच दिखाने की तैयारी कर रहा है। ICC T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 2 जून को होगी।

दर्शकों के दिल में छाए हुआ है OTT

Over The Top यानी OTT कोरोना काल से काफी लोकप्रिय हो गया है। ऐसे में दर्शकों ने सिनेमाघरों से दूरी बना ली। Netflix और Amazon प्राइम जैसे प्लेटफॉर्म अच्छी फिल्मों के राइट्स खरीद रहा है। साथ ही कम बजट में फिल्में और शो दे रही हैं। ऐसे में थिएटर की इंडस्ट्री की मुश्किलें बढ़ी हैं। इसी को देखते हुए अब PVR Inox केवल फिल्‍मों पर ही निर्भर नहीं रहना चाहता। कमाई के लिए वह क्रिकेट मैच और कंसर्ट भी सिनेमाघरों में दिखाने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

T20 World Cup से आस

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी नितिन सूद ने बताया कि कंपनी अगले महीने से शुरू हो रहे T20 World Cup के अहम मैच दिखाएगी। उनका मानना है कि भारत में बेहद लोकप्रिय T20 क्रिकेट पिछले साल अक्टूबर में हुए एक दिवसीय विश्व कप की तुलना में सिनेमाघरों में ज्यादा दर्शक खींचेगा। इसके अलावा भारतीय दर्शकों को लुभाने के लिए के-पॉप परफॉरमेंस लाने पर भी विचार किया जा रहा है।

सिनेमा को 130 करोड़ रुपये घाटा

वित्‍त वर्ष की 2024 की चौथी तिमाही में कपंनी को 130 करोड़ का घाटा हुआ है। हालांकि एक साल पहले के मुकाबले में मार्च तिमाही के घाटे में कमी आई है। PVR INOX का एकीकृत घाटा सालाना आधार पर 333 करोड़ रुपये से घटकर 130 करोड़ रुपये हो गया है। इसी तरह आय 1143 करोड़ रुपये से बढ़कर 1256 करोड़ रुपये (YoY) पर आ गया है। कामकाजी मुनाफा 264 करोड़ से बढ़कर 278 करोड़ रुपये रहा है। कंपनी का मार्जिन वित्‍त वर्ष 2022-23 के 23.1% से घटकर 22.1% फीसदी रहा।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article