India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

DDA Housing Scheme 2023: आवासीय सपनों को मिली राह, योजना में बुकिंग शुरू

01:40 PM Nov 24, 2023 IST
Advertisement

DDA Housing Scheme 2023 : दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने शुक्रवार को शुरू की अपनी सबसे बड़ी आवासीय योजना, जिसमें करीब 32,000 आवासीय इकाइयां हैं। इस योजना के तहत, आपको किफायती और लग्जरी घरों के लिए कई विकल्प मिलेंगे। आवेदन करने का मौका सभी को है, और इसमें कुछ खासियतें हैं जो ध्यान आकर्षित कर रही हैं।

 इस योजना में उपलब्धता के लिए आवेदन करने के लिए अब आपको रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी, और फिर 20 दिनों के बाद, आप चयनित फ्लैट की लोकेशन और विवरण को देखने के लिए जा सकेंगे। यह एक पहले आओ, पहले पाओ की आधारित योजना है, जिसमें पहले 27,000 आवेदकों को फ्लैट मिलेगा। बचे पांच हजार फ्लैट्स के लिए ऑनलाइन नीलामी होगी।

इस योजना के तहत, पहले से ही 67 वर्गमीटर या इससे छोटे फ्लैट या प्लॉट वाले लोग भी आवेदन कर सकते हैं। इसमें 1100 लग्जरी फ्लैट्स भी शामिल हैं, जो विभिन्न बजट रेंज में हैं, शुरू होकर पांच करोड़ रुपये से ऊपर कीमत तक। DDA के अनुसार, योजना में सबसे ज्यादा फ्लैट नरेला में हैं। अलग-अलग श्रेणियों के 2,8000 से ज्यादा फ्लैट हैं। पहले आओ, पहले पाओ योजना के सभी 27 हजार फ्लैटों में से करीब 728 ईडब्ल्यूएस फ्लैट द्वारका सेक्टर-19बी और 1008 ईडब्ल्यूएस फ्लैट सेक्टर-14 में हैं। वहीं, लोकनायकपुरम में 224 ईडब्ल्यूएस फ्लैट हैं। दूसरे चरण में 1,100 लग्जरी फ्लैटों के लिए ई-नीलामी प्रक्रिया को अपनाया जाएगा।

योजना में सबसे ज्यादा फ्लैट्स नरेला में हैं, और इसमें विभिन्न श्रेणियों के फ्लैट्स शामिल हैं, जिनकी कीमतें 11.50 लाख से शुरू होकर पांच करोड़ रुपये से ऊपर हैं। ऑनलाइन नीलामी के माध्यम से आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाएं और अपने घर का सपना पूरा करें!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article