India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

17 अगस्त को खुलेगा दिल्ली एयरपोर्ट का नया टर्मिनल 1, Indigo और SpiceJet परिचालन

11:00 AM Aug 15, 2024 IST
Advertisement

Delhi Airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट का नया टर्मिनल 1 17 अगस्त को चालू हो जाएगा, जहां इंडिगो और स्पाइसजेट अपने उड़ान संचालन को वहां स्थानांतरित करने के लिए तैयार हैं, एयरपोर्ट ऑपरेटर, दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) ने बुधवार को एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा।

17 अगस्त को खुलेगा दिल्ली एयरपोर्ट का नया टर्मिनल

इस साल जून में एक छतरी गिरने की घटना के बाद टर्मिनल 1 पर उड़ान संचालन को निलंबित कर दिया गया था। विज्ञप्ति के अनुसार, नया टर्मिनल डायल द्वारा चरण 3ए विस्तार परियोजना के हिस्से के रूप में विकसित किया गया था।

13 उड़ानों को टर्मिनल 1 पर स्थानांतरित करेगी

DIAL ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, "योजना के अनुसार, स्पाइसजेट 17 अगस्त से अपनी 13 उड़ानों को टर्मिनल 1 पर स्थानांतरित करेगी और इसके बाद इंडिगो 2 सितंबर से अपनी 34 उड़ानों को टी2 और टी3 से टी1 पर वापस ले जाएगी।" टर्मिनल 1 के खुलने के बाद, स्पाइसजेट से उड़ान भरने वाले सभी यात्री ग्राउंड फ्लोर पर एंट्री गेट ए से प्रवेश करेंगे, जबकि इंडिगो के यात्री पहली मंजिल पर एंट्री गेट 5 और 6 से प्रवेश करेंगे। सभी यात्रियों का आगमन ग्राउंड फ्लोर पर समर्पित आगमन क्षेत्रों से होगा।

उसी मार्ग का उपयोग करेंगे

डायल ने इंडिगो और स्पाइसजेट के यात्रियों को प्रस्थान क्षेत्र में मार्गदर्शन करने के लिए ऑन-रोड मार्किंग सहित रणनीतिक स्थानों पर साइनेज लगाए हैं। इसके अतिरिक्त, यात्रियों की सहायता करने और उन्हें उचित प्रस्थान बिंदुओं पर निर्देशित करने के लिए RAXA गार्ड तैनात किए जाएंगे। विज्ञप्ति के अनुसार, आगमन के लिए, यात्री टर्मिनल से बाहर निकलने के लिए उसी मार्ग का उपयोग करेंगे।

रिलीज में कहा गया है कि डायल ने नए टर्मिनल पर एक अभिनव क्यू-बस्टर: मोबाइल चेक-इन सेवा भी शुरू की है, जिसे यात्रियों को चेक-इन काउंटरों पर लंबी कतारों से बचने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article