India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Diwali Stock : ब्रोकरेज फर्म Sharekhan ने इन Shares में जताई बढ़ोत्तरी की सम्भावना

03:21 PM Nov 07, 2023 IST
Advertisement

पर्व और त्योहारों के सीजन में शेयर बाजार बढ़ने के आसार हैं। बहुत से निवेशक स्टॉक में पैसा लगा रहे हैं। बीच ब्रोकरेज हाउस शेयरखान ने अलग अलग क्षेत्रों के 10 स्टॉक चुनें हैं। ब्रोकरेज हाउस शेयरखान ने विभिन्न सेक्टर के शेयर चुने हैं, जिन पर निवेशक दांव लगा सकते हैं। विगत दिनों भारतीय शेयर बाजार में गिरावट के बाद हल्की सुधार देखने को मिली।

Larsen & Toubro
कंस्ट्रक्शन क्षेत्र की दिग्गज कम्पनी लार्सन एंड टुब्रो को उम्मीद है कि निकट से मध्यम अवधि में रक्षा क्षेत्र में 19,000-20,000 करोड़ के ऑर्डर दिए जाएंगे। इस बड़े आर्डर से कम्पनी के शेयर में बढ़ोत्तरी की सम्भावना है। Larsen & Toubro मंगलवार को 2963 रूपये के आसपास दर्ज किया गया।

बीएसई (BSE)
ब्रोकरेज फर्म शेयरखान के मुताबिक बीएसई लिमिटेड अगले 3 सालों में ~40% सीएजीआर की मजबूत आय वृद्धि प्रदान करने की संभावना है, जो कि इक्विटी और इंडेक्स डेरिवेटिव सेगमेंट के वॉल्यूम में बढ़ोतरी और डेरिवेटिव सेगमेंट में लेनदेन शुल्क में धीरे-धीरे वृद्धि के कारण है क्योंकि कंपनी को स्थायी गति मिलती है। बात करें अगर इसके शेयर की तो मंगलवार दोपहर तक शेयर के भाव 1996 रूपये के आसपास दर्ज हुए।

Hindustan Aeronautics
ब्रोकरेज फर्म शेयरखान के मुताबिक, HAL जीई के साथ कंपनी का संभावित सौदे और अर्जेंटीना जैसे देशों के साथ संभावित निर्यात का गठजोड़ कंपनी को मजबूत दीर्घकालिक विकास के अवसर प्रदान कर सकता है। HAL के शेयर के भाव मंगलवार दोपहर तक 2010 रूपये के आसपास दर्ज किए गए। 7 नवंबर को दोपहर तक 80 रूपये के मजबूत बढ़त भी शेयर में देखने को मिला।

भारत फोर्ज
डिफेन्स सेक्टर की दिग्गज कम्पनी Bharat Forge के शेयर के भाव मंगलवार को 1054 रूपये के करीब दर्ज हुआ। ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक यूरोप प्लस 1 वैश्विक थीम के बाद, कास्टिंग व्यवसाय धीरे-धीरे यूरोप से भारत जैसे कम लागत वाले विनिर्माण देशों में स्थानांतरित हो रहा है, और बीएफएल कास्टिंग सेगमेंट में यूरोप प्लस 1 थीम से लाभ उठाने का टारगेट बना रहा है। जबकि Bharat Forge Limited ने घरेलू आर्थिक मोर्चे पर खुद को मजबूत किया है।

टाटा मोटर्स
भारत की जानी मानी दिग्गज कम्पनी TataMotors नए उत्पादों और एसयूवी सेगमेंट की मांग में बदलाव के साथ, टीएमएल ने घरेलू पीवी क्षेत्र में बाजार हिस्सेदारी मजबूती से हासिल की है. घरेलू पीवी बाजार में टीएमएल की बाजार हिस्सेदारी वित्त वर्ष 2020 में 5% से बढ़कर वित्त वर्ष 23 में 14% हो गई है. इसके अलावा, फोर्ड के प्लांट के अधिग्रहण से उसे कम समय में अपना उत्पादन बढ़ाने में मदद मिलेगी। कम्पनी के शेयर मंगलवार दोपहर तक 645 रूपये भाव पर देखने को मिला।

DISCLAIMER- पंजाब केसरी किसी भी प्रकार के स्टॉक और फंड में निवेश की राय नहीं देता। शेयर बाजार में विवेश करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Advertisement
Next Article