India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

फास्ट ट्रैक पर इस वर्ष सबसे अधिक बिक्री BMW ग्रुप इंडिया की हुई

10:14 AM Oct 05, 2024 IST
Advertisement

Fast Track: BMW ग्रुप इंडिया ने 10 प्रतिशत की वृद्धि के साथ अब तक की सबसे अच्छी कार बिक्री (जनवरी - सितंबर 2024) दर्ज करके अपनी सफलता की कहानी जारी रखी है। पहले नौ महीनों में, 10,556 कारें (BMW और MINI) और 5,638 मोटरसाइकिलें (BMW Motorrad) डिलीवर की गई हैं।

फास्ट ट्रैक पर BMW कार की अधिक बिक्री

BMW ने 10,056 यूनिट और MINI ने 500 यूनिट बेचीं। BMW ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ विक्रम पावाह ने कहा, "BMW ग्रुप इंडिया लगातार और मजबूत व्यावसायिक परिणामों के साथ नई ऊंचाइयों को छू रहा है। इस साल जनवरी से सितंबर के दौरान अब तक की सबसे ज़्यादा कार डिलीवरी एक सफल रणनीति और एक बेजोड़ ग्राहक अनुभव के बीच तालमेल को दर्शाती है। BMW ग्रुप इंडिया अपने लॉन्ग व्हीलबेस उत्पाद पोर्टफोलियो और एक मजबूत इलेक्ट्रिक मोबिलिटी आक्रामक के साथ खेल को बदल रहा है।

BMW 5 सीरीज़ लॉन्ग व्हीलबेस की बढ़ी मांग

BMW 7 सीरीज़ लॉन्ग व्हीलबेस, BMW 3 सीरीज़ लॉन्ग व्हीलबेस और BMW X1 जैसे प्रमुख मॉडल अपने सेगमेंट में अग्रणी हैं और नई BMW 5 सीरीज़ लॉन्ग व्हीलबेस की मांग बहुत ज़्यादा है। बिक्री, बिक्री के बाद, प्रक्रियाओं और ग्राहक जुड़ाव के पूरे स्पेक्ट्रम में उत्कृष्टता हमारे ब्रांड को अलग बनाती है, जो मौजूदा ग्राहकों और महत्वाकांक्षी व्यक्तियों दोनों के लिए एक गहन आकर्षण पैदा करती है जो शुद्ध ड्राइविंग आनंद का आनंद लेना चाहते हैं।" BMW जॉय डेज़ ने मजबूत बिक्री प्रदर्शन के लिए उत्प्रेरक के रूप में त्यौहारी सीज़न की सराहना की। हाल ही में लॉन्च की गई BMW 5 सीरीज़ ने पहले ही 600 से ज़्यादा यूनिट के मजबूत ऑर्डर बैंक के साथ 300 से ज़्यादा यूनिट की बिक्री हासिल कर ली है। BMW ग्रुप इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EV)

लक्जरी सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री

लक्जरी सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहनों की सबसे विस्तृत और सबसे आकर्षक रेंज के साथ, BMW ग्रुप इंडिया इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में अपना शीर्ष स्थान बनाए हुए है। पूरी तरह से इलेक्ट्रिक BMW और MINI कारों की 725 यूनिट्स YTD Q3 2024 में डिलीवर की गईं। BMW i7 सबसे ज़्यादा बिकने वाली BMW EV थी।

BMW लॉन्ग व्हीलबेस रेंज

BMW इंडिया के पास लग्जरी सेगमेंट में लॉन्ग व्हीलबेस मॉडल का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है - BMW 7 सीरीज, BMW 5 सीरीज और BMW 3 सीरीज। भारतीय ग्राहकों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किए गए ये रणनीतिक मॉडल बढ़ी हुई जगह, आराम और लग्जरी के कारण बेहद सफल हैं।

BMW लग्जरी क्लास

BMW लग्जरी क्लास वाहनों ने कुल बिक्री में 17% का योगदान दिया और BMW X7 सबसे ज़्यादा बिकने वाला मॉडल रहा। BMW X7 सिग्नेचर जैसे नए एक्सक्लूसिव एडिशन के लॉन्च ने इस सेगमेंट की भव्यता को और बढ़ा दिया।

BMW स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल्स और सेडान

स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल्स और सेडान की बिक्री के बीच लगभग 50:50 अनुपात के साथ, BMW ग्रुप इंडिया लग्जरी सेगमेंट में पूरे उत्पाद स्पेक्ट्रम में रणनीतिक रूप से स्थित है।

BMW स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल्स ने बिक्री में 55% का योगदान दिया। BMW X1 सबसे लोकप्रिय SAV रही जिसकी बिक्री में लगभग 20% हिस्सेदारी थी। BMW 3 सीरीज एक बार फिर सबसे अधिक बिकने वाली BMW सेडान रही जिसकी बिक्री में 19% हिस्सेदारी थी।

BMW और MINI 360°

ग्राहक BMW इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज की 360° फाइनेंस योजना के साथ बेहतरीन मूल्य प्रस्ताव और मन की पूरी शांति का आनंद लेते हैं, जो आकर्षक कम मासिक किस्तों, सुनिश्चित बाय-बैक, लचीले टर्म एंड विकल्प और अन्य लाभों के साथ नई कार में अपग्रेड करने का अवसर प्रदान करती है। BMW इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज द्वारा फाइनेंस की गई 10 में से 7 कारें BMW और MINI 360° के माध्यम से हैं।

BMW जॉय डेज़ फेस्टिव ऑफ़र के लिए, BMW इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज ने 7.75% प्रति वर्ष की ब्याज दरों और केवल INR 49,999 से शुरू होने वाली व्यापक EMI योजनाओं के साथ विशेष फाइनेंस प्लान पेश किए हैं। (चुनिंदा मॉडलों पर मान्य)

BMW ग्रुप इंडिया

BMW, MINI और मोटोरैड के साथ, BMW ग्रुप ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार के प्रीमियम सेक्टर पर अपनी नज़र मज़बूती से जमाई हुई है। कारों और मोटरसाइकिलों के साथ-साथ, भारत में BMW समूह की गतिविधियों में अपने प्रीमियम ग्राहकों के लिए वित्तीय सेवाएँ शामिल हैं। BMW इंडिया और BMW इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज़ BMW समूह की 100% सहायक कंपनियाँ हैं और इनका मुख्यालय गुड़गांव (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में है।

BMW इंडिया ने 2007 में परिचालन शुरू किया था। इसकी गतिविधियों की विस्तृत श्रृंखला में चेन्नई में एक विनिर्माण संयंत्र, पुणे में एक पार्ट्स गोदाम, गुड़गांव एनसीआर में एक प्रशिक्षण केंद्र और देश के प्रमुख महानगरीय केंद्रों में एक डीलर संगठन का विकास शामिल है।

जनवरी में लॉन्च होने के बाद से ही MINI ने भारत में एक प्रीमियम छोटी कार ब्रांड के रूप में खुद को सफलतापूर्वक स्थापित कर लिया है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article