India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों आज से नहीं आएंगे UPI मैसेज

07:25 AM Jun 25, 2024 IST
Advertisement

HDFC Bank: अगर आपका खाता भी एचडीएफसी बैंक में है तो ये खबर आपके लिए काम की होगी। क्या आप भी यूपीआई ट्रांजैक्शन के लिए बैंक अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं अगर हां तो आपके लिए बैंक की ओर से एक जरूरी अपडेट जारी हुआ है। आपका बैंक कल यानी 25 जून से कम कीमत वाली ट्रांजैक्शन को लेकर एसएमएस अलर्ट भेजना बंद कर रहा है।

Highlights

बड़ी सुविधा बंद करने का फैसला



अगर आप प्राइवेट सेक्टर के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के ग्राहक हैं तो यह आपके लिए काम की खबर है। दरअसल, बैंक ने ग्राहकों के लिए एक बड़ी सुविधा बंद करने का फैसला किया है. हाल ही में HDFC बैंक ने जानकारी दी थी कि वह 25 जून से 100 रुपये से छोटे यूपीआई ट्रांजेक्शन और 500 रुपये से कम डिपॉजिट पर SMS अलर्ट नहीं भेजेगा। हालांकि, ग्राहकों को ईमेल नोटिफिकेशन मिलते रहेंगे। बैंक ने ग्राहकों से अपील की है कि वह अपना ईमेल अपडेट कर दें ताकि उन्हें नोटिफिकेशन मिलते रहें।

बैंक के वे ग्राहक जिन्होंने अपनी ईमेल आईडी को अपने HDFC बैंक अकाउंट से लिंक नहीं करवाया है, वे अलर्ट पाने के लिए ईमेल ID को अपडेट कर सकते हैं। इसके ग्राहक को बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

ट्रांजैक्शन नोटिफिकेशन पाने के लिए ऐसे अपडेट करें ईमेल आईडी

रियल टाइम पेमेंट सिस्टम है UPI

बता दें कि UPI एक रियल टाइम पेमेंट सिस्टम है. भारत में साल 2016 में UPI पेमेंट सिस्टम की शुरूआत हुई थी। UPI सिस्टम को नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) संचालित करता है।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article