India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

HDFC बैंक के शेयर पर बड़ा अपडेट, कंपनी बेच सकती है अपनी हिस्सेदारी!

10:38 AM Mar 31, 2024 IST
Advertisement

HDFC Bank Share : बैंक ने रेगुलेटरी फाइलिंग में 30 मार्च को एक नया अपडेट जारी किया है। इसके बाद सोमवार को यह स्टॉक फोकस में रह सकता है।

HDFC बैंक के शेयर पर बड़ा अपडेट

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक यानी HDFC Bank को लेकर नया अपडेट सामने आया है। प्राइवेट सेक्टर का यह बैंक HDFC Education and Development Services में अपनी 100% हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में है। बैंक ने कहा है कि यह बिक्री स्विस चैलेंज तरीके से होगी। हालांकि, अभी तक खरीदार पर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

बिक्री स्विस चैलेंज तरीके से होगी

बता दें HDFC Bank ने इसके लिए रुचि रखने वाली एक पार्टी के साथ बाइंडिंग करार किया है। इसी के आधार पर आगे रुचि रखने वाली दूसरी पार्टियों से भी बोली मंगाई जाएगी। HDFC Bank ने 30 मार्च के रेगुलेटरी फाइलिंग में इसकी जानकारी दी है। स्विस चैलेंज प्रक्रिया पूरी होने के बाद HDFC Bank किसी एक खरीदार को इस डील के लिए चुनेगा. डील चुनने के बाद बैंक और नए खरीदार के बीच प्रास्तावित ट्रांजैक्शन की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

हिस्सा बनाए रखने की अनुमति दी

HDFC Bank ने कहा कि प्रस्तावित ट्रांजैक्शन की डॉक्युमेंटेशन डिटेल को इस डील के पूरा होने के बाद रेगुलेटर फाइलिंग के जरिए बताया जाएगा। इसके पहले RBI ने HDFC Bank को HDFC Education में 2 साल के लिए हिस्सा बनाए रखने की अनुमति दी थी। RBI से यह अनुमति HDFC और HDFC Bank के मर्जर के बाद मिली थी।

शेयर 0.44% की शेयर पर बंद

गुरुवार (28 मार्च) को HDFC Bank का शेयर 0.44% की बढ़त के साथ ₹1147 प्रति शेयर पर बंद हुआ था। बीते 1 साल से ज्यादा समय में HDFC Bank के शेयर दायरे में कारोबार करते नजर आया है। पिछले 1 महीने के दौरान इसमें केवल 3% की ही बढ़त दिखी है, जबकि 6 महीने में यह लगभग सपाट स्तर पर है। पिछले 1 साल में इस स्टॉक में करीब 10% से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘’ को अभी subscribe करें। आप हमें , और  पर भी फॉलो कर सकते हैं।PUNJAB KESARIFACEBOOK INSTAGRAMTWITTER   पर भी फॉलो करें।

Advertisement
Next Article