India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

HDFC Bank का आज नहीं होगा यह काम, सैलरी में हो सकती है देरी

09:22 AM Apr 01, 2024 IST
Advertisement

HDFC: अगर आपका अकाउंट एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) में है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है। बैंक का कहना है कि आज उसकी NEFT सुविधा बंद रह सकती है। इस कारण सैलरी या दूसरे पेमेंट्स में भी देरी हो सकती है। जानिए क्या है इसकी वजह...

Highlights

HDFC Bank ने अपने करोड़ो ग्राहकों के लिए एक अलर्ट जारी किया है। प्राइवेट सेक्टर के इस सबसे बड़े बैंक ने ग्राहकों को कहा है कि 1 अप्रैल 2024 (आज) वो नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड्स ट्रांसफर (NEFT) के जरिए फंड ट्रांसफर से बचे हैं। बैंक का कहना है कि फाइनेंशियल ईयर खत्म होने की वजह से NEFT के जरिए फंड ट्रांसफर में देरी हो सकती है। HDFC Bank ने बताया कि अगर कुछ चुनिंदा ग्राहकों के लिए NEFT सुविधा उपलब्ध रहती है, फिर भी फंड ट्रांसफर में देर हो सकती है। ऐसे में उन्हें सोमवार को NEFT के जरिए फंड ट्रांसफर से बचना चाहिए।

HDFC Bank ने यह भी बताया कि इस दिन अगर किसी ग्राहक को सैलरी या दूसर पेमेंट NEFT के जरिए मिलता है तो इसमें भी देरी हो सकती है। हालांकि, HDFC Bank ग्राहकों को IMPS, RTGS और UPI के जरिए 1 अप्रैल 2024 को किसी तरह के पेमेंट में कोई परेशानी नहीं होगी।

 

HDFC Bank ने क्या जानकारी दी है?

HDFC Bank की ओर से ग्राहकों को भेजे गए एक मेल में लिखा गया है, "कृपया ध्यान दें कि 1 अप्रैल 2024 को NEFT ट्रांजैक्शन उपलब्धन नहीं होगा या इसमें देरी होगी। फाइनेंशियल ईयर खत्म होने की वजह से ऐसा होगा। हम अनुरोध करते हैं कि IMPS, RTGS या UPI माध्यम से इस दिन पेमेंट करें। आपकी इस असुविधा के लिए हमें खेद है।

बैंक ने यह भी कहा है कि ग्राहक इस पेमेंट से जुड़ी किसी मदद के लिए HDFC Bank कस्टमर सपोर्ट टीम से संपर्क कर सकेत हैं। HDFC Bank का कस्टमर सपोर्ट 18001600 /1800 2600 पर उपलब्ध है।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘’ को अभी subscribe करें। आप हमें , और  पर भी फॉलो कर सकते हैं।PUNJAB KESARIFACEBOOK INSTAGRAMTWITTER

Advertisement
Next Article