India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

New Delhi to Katra Special Trains : Indian railways की यात्रियों के लिए खास सौगात

10:03 AM Nov 24, 2023 IST
Advertisement

Indian Railways : अब रेलवे ने बड़ी सुखद खबर सुनाई है। अब आपको और आपके दोस्तों को माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए कहीं जाने की चिंता नहीं होगी । रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक बड़ा कदम उठाते हुए नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है।

यह नई सुविधा कई स्तरों पर यात्रीयों को लाभान्वित करेगी। सबसे पहले, Indian Railways इस ट्रेन का स्थापना से यात्री बस या अन्य सारे परिवहनों के बजाय रेलवे के सुरक्षित और आरामदायक साधनों का उपयोग करके अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। इस ट्रेन की शुरुआत 25.11.2023 को होगी, जिसमें वानानुकूलित, शयनयान, और सामान्य श्रेणी के डिब्बे शामिल होंगे।

यह ट्रेन नई दिल्ली से रात 11.45 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन पूर्वाह्न 11:40 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा पहुंचेगी। वापसी में भी एक स्पेशल ट्रेन होगी जो 27.11.2023 को श्री माता वैष्णो देवी कटरा से शाम 06.50 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 06.45 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

इस नई सुविधा से दिल्ली से माता वैष्णो देवी कटरा की यात्रा करने वाले यात्री अब और भी सुरक्षित और आराम से यात्रा कर सकते हैं। यह स्पेशल ट्रेन विभिन्न स्टेशनों पर रुकेगी, जो यात्रीयों को अधिकतम सुविधा प्रदान करेगी। इससे माता वैष्णो देवी के भक्तों को सर्दी, बड़ी भीड़ और संचुरित यात्रा की चिंता नहीं होगी, और वे अपने पूजनीय दर्शन को आत्मसात के साथ कर सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 

 

Advertisement
Next Article