India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IndusInd bank के शेयरों में 2.6 प्रतिशत की तेजी, AUM कारोबार के लिए आरबीआई की मंजूरी मिली

12:56 PM Aug 20, 2024 IST
Advertisement

IndusInd bank: IndusInd बैंक के शेयरों में 2.67 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई, जब बैंक को म्यूचुअल फंड के परिसंपत्ति प्रबंधन व्यवसाय को शुरू करने के लिए पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी स्थापित करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से मंजूरी मिली, बैंक ने एक फाइलिंग में एक्सचेंज को सूचित किया।

IndusInd bank के शेयरों में 2.6% बढ़ोतरी

बैंक को 19 अगस्त, 2024 के एक पत्र के माध्यम से मंजूरी दी गई थी। यह परिसंपत्ति प्रबंधन क्षेत्र में बैंक के रणनीतिक विस्तार में एक महत्वपूर्ण कदम भी है। बैंक ने कहा, "यह सूचित किया जाता है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने 19 अगस्त, 2024 के पत्र के माध्यम से बैंक को म्यूचुअल फंड के परिसंपत्ति प्रबंधन व्यवसाय को शुरू करने के लिए पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी स्थापित करने और उक्त परिसंपत्ति प्रबंधन सहायक कंपनी में इक्विटी पूंजी डालने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है, जो उक्त पत्र में निर्धारित अतिरिक्त शर्तों के अधीन है।" बैंक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस पहल के तहत, इंडसइंड बैंक को नई एसेट मैनेजमेंट सब्सिडियरी में इक्विटी पूंजी डालने के लिए भी अधिकृत किया गया है।

निवेश विकल्पों का एक व्यापक समूह मिलेगा

यह कदम बैंक के वित्तीय सेवा पोर्टफोलियो में विविधता लाने और एसेट मैनेजमेंट डोमेन में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के व्यापक लक्ष्य के साथ संरेखित है, जो भारत में मजबूत विकास का अनुभव करने वाला क्षेत्र है। हालांकि, आरबीआई की मंजूरी के साथ कुछ अतिरिक्त शर्तें भी हैं, जिनका पालन करना बैंक के लिए आवश्यक है, हालांकि इन शर्तों की बारीकियों का खुलासा नहीं किया गया है। एसेट मैनेजमेंट सब्सिडियरी की स्थापना से इंडसइंड बैंक को सीधे तौर पर विभिन्न प्रकार के म्यूचुअल फंड उत्पादों का प्रबंधन और पेशकश करने की अनुमति मिलेगी, जिससे उसके ग्राहकों को निवेश विकल्पों का एक व्यापक समूह मिलेगा। इस रिपोर्ट को दाखिल करने के समय इंडसइंड बैंक का शेयर 35 रुपये की बढ़त के बाद 1383 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article